Rajasthan Weather News: डीडवाना में आंधी-तूफान ने मचाई भारी तबाही, दहशत से भर गए लोग
Advertisement

Rajasthan Weather News: डीडवाना में आंधी-तूफान ने मचाई भारी तबाही, दहशत से भर गए लोग

 Rajasthan Weather: राजस्थान के डीडवाना सहित जिलेभर में आंधी-तूफान और बारिश ने भीषण तबाही मचाई. इस तूफान में कई जगह पेड़ गिर गए,  200 से ज्यादा बिजली के पोल टूटने की खबर है. तबाही की वजह से विद्युत आपूर्ति ठप हो गई. डीडवाना और आसपास के ग्रामीण क्षेत्र में आए तूफान जिसकी गति 60 से 70 किमी प्रति घंटा से ज्यादा बताई जा रही है. 

Rajasthan Weather News: डीडवाना में आंधी-तूफान ने मचाई भारी तबाही, दहशत से भर गए लोग

 Rajasthan Weather News, Rainstorm in Deedwana: भीषण गर्मी के बीच राजस्थान के डीडवाना सहित जिलेभर में आंधी-तूफान और बारिश ने भीषण तबाही मचाई. इस तूफान में कई जगह पेड़ गिर गए,  200 से ज्यादा बिजली के पोल टूटने की खबर है. तबाही की वजह से विद्युत आपूर्ति ठप हो गई. डीडवाना और आसपास के ग्रामीण क्षेत्र में आए तूफान जिसकी गति 60 से 70 किमी प्रति घंटा से ज्यादा बताई जा रही है. तेज हवाओं के साथ हुई झमाझम बारिश की वजह से सैंकड़ों जगह हजारों पेड़ जमीन से उखड़कर धाराशाही हो गए है.

fallback

आंधी-तूफान में हजारों की तादात में पक्षियों के मारे जाने की खबर

साथ ही इन पेड़ों पर आश्रय लेकर बैठे हजारों की तादात में पक्षियों के मारे जाने की भी सूचना है. खासकर गौरैया, तीतर, कमेड़ी, तोता, मोर और गिलहरियां की ज्यादा मौत हुई है. अकेले आजवा गांव में हजारों गौरेया की मौत तूफान की वजह से हुई है.

 डीडवाना शहर सहित अनेक गांवों में भारी नुकसान 

इस भीषण तूफान में डीडवाना शहर सहित अनेक गांवों में भारी नुकसान की आशंका जताई जा रही है. कई गांवों में घरों के टीन शेड और छप्पर उड़कर मवेशियों पर जा गिरे जिसकी वजह से मवेशियों की मौत होने की भी खबर है. वहीं डीडवाना के बलदेवराम मिर्धा स्टेडियम मे लगे हैंडीक्राफ्ट मेले में भी भारी नुकसान हुआ है.

fallback

ये भी पढ़ें- राजस्थान में आज से कई इलाकों में बारिश, गिरेगा पारा, नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव

बिजली के पोल और तार टूटकर सड़कों पर गिरे 

साथ ही जगह जगह पर बिजली के पोल और तार टूटकर सड़कों पर आकर गिर चुके है आधा दर्जन जगह पर विद्युत ट्रांसफार्मर और 200 से ज्यादा पोल टूटने से नीचे आ गिरे है शहर सहित कई गांवों में बीती रात से ही विद्युत आपूर्ति ठप है. दिनदारपुरा और चौलूखा से निकलने वाले डीडवाना- सीकर मार्ग पर भी गिरे पेड़ और बिजली के पोल की वजह से मार्ग बाधित है.डिस्कॉम अधिकारियों के अनुसार अकेले शहरी क्षेत्र की विद्युत व्यवस्था सुचारु करने में कम से कम दो दिन लग जायेंगे.

नुकसान का जायजा लेने के लिए अधिकारियों को टीम रवाना

क्षेत्र में आए तूफान से हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए प्रशासन ने सभी अधिकारियों को अपने अपने विभाग की जानकारी देने और ग्रामीण क्षेत्रों में हुए नुकसान के लिए पटवारियों को रवाना कर दिया गया है. हालांकि बदले मौसम की वजह से बारिश से मौसम ठंडा हो गया. लोगों को गर्मी से राहत मिली है, लेकिन तूफान से हुई तबाही से लोग सहमें हुए नजर आ रहे हैं.

Trending news