नागौर: डेगाना में जैन समाज ने निकाली अहिंसा पैदल रैली,'जियो और जीने दो'का दिया संदेश
Advertisement

नागौर: डेगाना में जैन समाज ने निकाली अहिंसा पैदल रैली,'जियो और जीने दो'का दिया संदेश

Nagaur: नागौर के डेगाना में जैन समाज ने अहिंसा रैली निकाली है.जीयो और जीने दो के प्रवर्तक जैन धर्म के अंतिम तीर्थंकर भगवान महावीर स्वामी का जन्म महोत्सव बड़े धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है.

 

नागौर: डेगाना में जैन समाज ने निकाली अहिंसा पैदल रैली,'जियो और जीने दो'का दिया संदेश

Nagaur: नागौर के डेगाना में अहिंसा रैली के दौरान लोगों में उत्साह दिखा. इस मौके पर आज अहिंसा रैली का आयोजन किया गया.जियो और जीने दो का संदेश लेकर जैन समाज के बच्चो और लोगों ने पैदल रैली निकालकर महावीर जयंती बड़े धूमधाम के साथ मनाई.

जैन समाज द्वारा जैन भवन से रैली प्रारंभ कर शहर के मुख्य मार्गो तक निकली.जैन समाज की इस रैली में काफी संख्या में समाज की महिलाओं सहित युवतियां एक ड्रेस कोड सहित हाथों में जय जिनेंद्र के नारे लगाते हुए रैली में पैदल चल रही थी जो आकर्षण का केंद्र रहीं.

ध्वज लहराते हुए युवा पुरुष भी भगवान महावीर के जयकारे लगाते हुए चल रहे थे.जैन समाज की पैदल रैली शहर के सदर बाजार,वेंकटेश मंदिर होते हुए शहर के मुख्य मार्गों से निकालकर जैन भवन पहुची.

जहां रैली का समापन किया गया. जैन समाज के वरिष्ठजनों ने समाज बंधुओं को संबोधित किया.और भगवान महावीर के संदेश के बारे में विस्तार से बताया.रैली में बड़ी संख्या में जैन समाज के लोग शामिल हुए.इसमें बड़ी संख्या में महिलाएं,बच्चे व बुजुर्ग भी शामिल हुए.

जैन समाज के पदाधिकारियों ने बताया कि महावीर जयंती के मौके पर शहर में आयोजन किया गया,उसके तहत आज सकल दिगंबर जैन समाज द्वारा शहर के मुख्य मार्गो से भव्य रैली निकाली गई,

जिसका उद्देश्य भगवान महावीर स्वामी का संदेश जियो और जीने दो को जन-जन तक पहुंचाना था.इस आयोजन को लेकर डेगाना पुलिस द्वारा सुरक्षा व्यवस्था एवं ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू रखने के लिए मौके पर मौजूद रहे जैन समाज द्वारा पुलिस प्रशासन का स्वागत किया गया.

यह रहे मौजूद
इस आयोजन में जैन समाज के मनीष भंडारी,अशोक भंडारी,विनोद चोरडिया,प्रवीण चोरडिया,विमल कोठारी,हरीश जोगड,महावीर जोगड,प्रकाश सुराणा,सुभाष सुराणा,विमल सुराणा,ताराचंद कोठारी,अनिल सांखला,संदीप चोरडिया,रिकब चोरडिया,आशीष लोढ़ा, गौतम सुराणा,सुरेश सुराणा,प्रशंचन्द चोरडिया,सुनील वेद सहित समाज की महिलाओं ने लिया भाग.

ये भी पढ़ें- अलवर के तीन टुकड़े होने के बीच अब ये बड़ी मांग हुई तेज, विधायक और पूर्व MLA हुए लामबंद

 

Trending news