डेगाना में रक्तदान शिविर का हुआ पोस्टर विमोचन, युवाओं को किया जागरूक
Advertisement

डेगाना में रक्तदान शिविर का हुआ पोस्टर विमोचन, युवाओं को किया जागरूक

नागौर जिले के डेगाना उपखण्ड मुख्यालय की राजकीय उच्च प्राथमिक संस्कृत विद्यालय में सुप्रीम फाउंडेशन के तत्वावधान में आगामी 25 नवम्बर को विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा.जिसका सुप्रीम फाउंडेशन के प्रधान ट्रस्टी भामाशाह सेठ बजरंग लाल तापड़िया के 89वें जन्मदिन के अवसर पर विशाल रक्तदान शि

डेगाना में रक्तदान शिविर का हुआ पोस्टर विमोचन, युवाओं को किया जागरूक

Nagaur : नागौर जिले के डेगाना उपखण्ड मुख्यालय की राजकीय उच्च प्राथमिक संस्कृत विद्यालय में सुप्रीम फाउंडेशन के तत्वावधान में आगामी 25 नवम्बर को विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा.जिसका सुप्रीम फाउंडेशन के प्रधान ट्रस्टी भामाशाह सेठ बजरंग लाल तापड़िया के 89वें जन्मदिन के अवसर पर विशाल रक्तदान शिविर के आयोजन को लेकर आज बुधवार को सेवानिवृत्त शारीरिक शिक्षक इब्राहिम खान की अध्यक्षता में विशाल रक्तदान शिविर के पोस्टर का विमोचन राजकीय उच्च प्राथमिक संस्कृत विद्यालय किया गया.इस अवसर पर ज्यादा से ज्यादा रक्तदान कर शिविर को सफल बनाने का आह्वान भी किया गया.इस दौरान सुप्रीम फाउंडेशन के समन्वय विष्णु शर्मा ने सुप्रीम फाउंडेशन के द्वारा किए गए कार्यों एवं उपलब्धियों के बारे में विस्तृत जानकारी दी.साथ ही रक्तदान शिविर को सफल बनाने के लिए क्षेत्र के युवाओं को भागीदारी निभाने की जिम्मेदारी सोंपी गईं.

मनुष्य जीवन में रक्तदान करना सबसे बड़ा पुण्य का कार्य -शर्मा
सुप्रीम फाउंडेशन समन्वयक विष्णु शर्मा ने कहा कि मनुष्य के जीवन में रक्तदान कर जरूरतमंद लोगों को समय पर देना ही जीवन का सबसे बड़ा पुण्य का कार्य हैं. इसलिए हर मनुष्य को अपने जीवन में समय-समय पर रक्तदान कर जरूरतमंद लोगों को देना चाहिए.इसलिए उन्होंने कहा कि हर चीज का विकल्प है, लेकिन रक्त का कोई विकल्प नहीं है. एक व्यक्ति ही दूसरे व्यक्ति को रक्तदान करके उसका जीवन बचा सकता है. मानव जीवन में रक्तदान के महत्व के कारण ही इसे महादान कहा गया है. उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति को अपने जीवन में रक्तदान जरूर करना चाहिए. स्वयं भी रक्तदान करें और दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें.

कार्यक्रम में यें रहे मौजूद

इस मौके पर सेवानिवृत्ति शारीरिक शिक्षक इब्राहिम खान,हाकमअली,सेवानिवृत्ति सूबेदार समंदर खान, सेवानिवृत्ति शारीरिक शिक्षक भवरू खा, संस्था प्रधान निकेश बाई,अध्यापक रामकिशोर,सुमित्रा ,राजेश चौधरी,सुप्रीम फाउंडेशन समन्वयक विष्णु शर्मा,गौतम गौड़,सत्यनारायण डिटेल,सुरेश सिंह विश्नोई,श्रीपाल बेंदा,हनुमान प्रसाद,प्रदीप दड़िया, पर्वत सिंह हाडा,राजू राम गुर्जर,रहीश खान,सावित्री देवी सहित सुप्रीम फाउंडेशन स्वयंसेवक एवं कायमखानी नगर के प्रबुद्धजन रहे मौजूद.

REPORTER - DAMODAR INANIYAN

यह भी पढ़ें - 

Rajasthan CM : क्या सचिन पायलट को मिलने वाली है कमान ? खाचरियावास से मुलाकात की इनसाइड स्टोरी

Trending news