नागौर: साम्प्रदायिक सद्भाव की कामना के साथ जिले भर में हुआ पौधारोपण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1241898

नागौर: साम्प्रदायिक सद्भाव की कामना के साथ जिले भर में हुआ पौधारोपण

 इस अवसर पर जिला कलेक्टर समारिया ने कहा कि विश्व भर मे शांति,सद्भाव,बंधुत्व व भाईचारे को जिंदा रखने के उद्देश्य के साथ साम्प्रदायिक सौहार्द्र को शाश्वत रखने की मंगलमयी कामना करते हुए जिले भर में पौधारोपण किया गया हैं. 

पौधारोपण करते जिला व ब्लॉक स्तरीय अधिकारी

Nagaur: नागौर जिला कलेक्टर के निर्देशानुसार जिला स्तरीय व ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों ने पौधारोपण किया. जिला कलेक्टर पीयूष समारिया के निर्देशानुसार जिला स्तरीय व ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों ने विश्व भर में साम्प्रदायिक सद्भाव की कामना के साथ व पर्यावरण संरक्षण का संदेश देते हुए विभागीय कार्यालय व अन्य जगहों पर पौधारोपण किया. जिला कलेक्टर समारिया ने कलेक्ट्रेट परिसर में पौधारोपण किया, नागौर एसडीएम सुनील पंवार ने एसडीएम कार्यालय के बाहर , मूण्डवा तहसीलदार पेमाराम चौधरी ने मूण्डवा तहसील के बाहर , शिक्षा विभाग , स्कूलों सहित सरकारी कार्यालयों व कई सार्वजनिक स्थानों पर पौधरोपण किया गया और देश भर में अमन चैन की दुआ मांगी गई.

इस दौरान जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हीरालाल मीणा उपस्थित रहे. इस अवसर पर जिला कलेक्टर समारिया ने कहा कि विश्व भर मे शांति,सद्भाव,बंधुत्व व भाईचारे को जिंदा रखने के उद्देश्य के साथ साम्प्रदायिक सौहार्द्र को शाश्वत रखने की मंगलमयी कामना करते हुए जिले भर में पौधारोपण किया गया हैं. 

ये भी पढ़ें- युवती ने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या की, किसान की कुएं में गिरने से मौत

सभी जिला स्तरीय व ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों ने अपने अपने सम्बंधित कार्यालयों में पौधारोपण किया. मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी राजेंद्र कुमार शर्मा ने जिला मुख्यालय स्थित रतन बहन बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में पौधारोपण किया. उन्होंने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए केवल पौधरोपण कर देना ही पर्याप्त नहीं है, पौधरोपण के बाद पेड़-पौधों का निरंतर संरक्षण एवं उनकी देखभाल करना भी अत्यंत आवयश्क है. प्लास्टिक का उपयोग भी पर्यावरण के लिये हानिकारक है, इसलिए पर्यावरण का संरक्षण करना व पॉलीथिन प्लास्टिक उत्पादों का उपयोग बंद करना आज के समय की महती आवश्यकता है. इस दौरान सीबीईओ अनीता, महबूब खान, कैलाश गौड़ सहित विद्यालय के शिक्षक एवं छात्राएं उपस्थित रही.

Reporter - Damodar Inaniya

अपने जिले की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

Trending news