आरक्षण सैनी समाज का अधिकार, लाठियां खाकर भी लेंगे हक- सीपी सैनी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1431418

आरक्षण सैनी समाज का अधिकार, लाठियां खाकर भी लेंगे हक- सीपी सैनी

फुले ब्रिगेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्र प्रकाश सैनी ने बताया कि हम शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन सरकार ने सोते हुए कार्यकर्ताओं पर लाठियां बरसाई, हम अब शांत नहीं रहेंगे, चाहे लाठी खानी पड़े या जेल जाना पड़े हम अधिकार लेकर रहेंगे. 

आरक्षण सैनी समाज का अधिकार, लाठियां खाकर भी लेंगे हक- सीपी सैनी

DEEDWANA /NAGAUR: फुले ब्रिगेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्र प्रकाश सैनी क्षेत्र के एक दिवसीय दौरे पर रहे. इस दौरान चंद्र प्रकाश सैनी ने कहा कि माली समाज के लोगों से मुलाकात कार सैनी समाज के आरक्षण आंदोलन की आगामी रणनीति को लेकर चर्चा की. माली समाज पिछले 75 सालों से देश की उन्नति में हाथ बंटा रहा है. हम शांत कौम है, लेकिन इन 75 सालों में देश और राज्य के हुक्मरानों ने माली समाज को कभी तवज्जो नहीं दी. अब हमारा हक मारा जा रहा है, जिसे अब माली समाज बर्दास्त नहीं कर सकता.

अध्यक्ष चंद्र प्रकाश सैनी ने कहा कि हमने आरक्षण की मांग को लेकर पहले शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया था और सूबे के मुख्यमंत्री ने हमारी 11 सूत्री मांगों पर आश्वासन दिया, लेकिन हमारी मांगे नहीं मानी गई तो हमने शांतिपूर्ण तरीके से विधानसभा का घेराव किया, पर सरकार ने हमारे सोते हुए कार्यकर्ताओं पर लाठियाँ बरसाई और हमारे आंदोलन को कुचलने की कोशिश की.  हमारे कार्यकर्ताओं पर संगीन धाराओं में मुकद्दमे दर्ज का. हमें डराने की कोशिश की गई. हमारे कई कार्यकर्ताओं को बुरी तरह से पीटा गया, जिससे वो गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं. यह दमन चक्र हमारे आंदोलन को कुचल नहीं सकता अगर सरकार ने हमारी मांगें समय रहते नहीं मानी तो हम उग्र आंदोलन से भी पीछे नहीं हटेंगें.

यह भी पढ़ें: बेरोजगार आंदोलन: गुजरात में CM गहलोत से वार्ता के बाद राजस्थान लौट रहे युवक, उपेन यादव ने बताई स्ट्रैटजी

समाज के लोगों से साथ भावी रणनीति पर हुई चर्चा 

सैनी ने कहा कि हमारी सरकार से कोई दुश्मनी नहीं है ना ही हम किसी पार्टी विचारधारा से ताल्लुक रखते है. आरक्षण हमारा हक़ है जो हम हर हाल में लेकर रहेंगे इसके लिए हमें लाठियाँ खानी पड़ी तो खाएंगे और जेल जाने से भी नहीं डरेंगे. सैनी जोधपुर नागौर जायल होते हुए डीडवाना पहुंचे थे जहाँ उन्होंने सैनी समाज के लोगों से मुलाक़ात का. आरक्षण आंदोलन कि भावी रणनीति पर चर्चा. सैनी का डीडवाना में ज्योतिबा फुले सर्किल पर समाज के लोगों ने स्वागत किया था जहाँ उन्होंने महात्मा ज्योतिबा फुले कि मूर्ति पर माल्यार्पण का. फुले के जीवन को समाज हित में आत्मसात करने कि भी बात कही. इस दौरान उनके साथ फुले ब्रिगेड के पवन सैनी सीकर, छात्र नेता विनोद सैनी नीम का थाना, श्रवण सैनी सीकर के अलावा कई कार्यकर्ता भी मौजूद रहे.

REPORTER - HANUMAN TANWAR

Trending news