Nagaur: लाडनूं में तकनीकी खामियों के चलते ओडिंट जीएसएस के ट्रांसफार्मर में लगी आग, दमकल ने पाया काबू
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1606649

Nagaur: लाडनूं में तकनीकी खामियों के चलते ओडिंट जीएसएस के ट्रांसफार्मर में लगी आग, दमकल ने पाया काबू

Nagaur News: नागौर के लाडनूं क्षेत्र के ओडिंट जीएसएस में आज अचानक आग लग गई. अचानक भड़की आग की चपेट में आने से ट्रांसफार्मर जल गया. सूचना के बाद दमकल मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया. घटना की जानकारी मिलने के बाद अधिकारियों ने मौका मुआयना किया. घटना के बाद कई इलाकों में बिजली सप्लाई ठप हो गई.

 

Nagaur: लाडनूं में तकनीकी खामियों के चलते ओडिंट जीएसएस के ट्रांसफार्मर में लगी आग, दमकल ने पाया काबू

Nagaur News: नागौर के लाडनूं क्षेत्र से जानकारी के अनुसार अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड निम्बी जोधा सहायक कार्यालय के अंतर्गत आने वाले ओडिंट 33/11 जीएसएस के ट्रांसफार्मर में आग भड़क गई. स्थानीय कर्मचारियों ने तुरंत प्रभाव से लाइन कटवाई और उच्च अधिकारियों व दमकल कर्मियों को सूचना दी. सूचना के बाद लाडनूं नगरपालिका के दमकल कर्मी संपत पारीक व शनि चिंडालिया ने मय टीम दमकल की मदद से आग पर काबू पाया. आग लगने से जीएसएस में पावर ट्रांसफार्मर जल गया. समय पर दमकल पहुंचने से आग पर काबू पा लेने से आग आगे फेल नहीं पाई.

सूचना के बाद मौके पर पहुंचे अधिकारी
आग लगने की सूचना मिलने के बाद निम्बी जोधा एईएन नत्थूराम सींवर, जेईएन बजरंग बागड़ा ने मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली. इस बारे में सींवर ने बताया कि यहां पर लगे ट्रांसफार्मर में तकनीकी कारणों के चलते आग लग गई. जिससे पावर ट्रांसफार्मर का तेल जल गया. सूचना के बाद मौके पर पहुंची दमकल से आग पर काबू पा लिया गया है.

घटना के बाद ओडिंट सहित इससे जुड़े एग्रीकल्चर लाइन की सप्लाई बाधित हुई है. सींवर ने बताया कि उच्च अधिकारियों को इसके बारे में अवगत करवा दिया गया है. हमारा यह प्रयास रहेगा कि शाम तक नया ट्रांसफार्मर लगवा कर सप्लाई सुचारु की जाए.

जानकारी के लिए बता दें की नगर पालिका की दमकल के समय पर मौके पर पहुंचने से एक बड़ा हादसा टल गया. पावर ट्रांसफार्मर की लाइनों से पूरा जीएसएस जुड़ा हुआ था. ऐसे में अगर आग फैलती तो जीएसएस की सभी लाइने खतरे में आ सकती थी.

ये भी पढ़ें- क्या राजस्थान में चुनावी साल आते ही किसान संगठन हुए एक्टिव? प्रभावित कर सकते हैं इनके वोट का गणित

 

Trending news