Nagaur: मकराना में कांग्रेस की हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा को लेकर बैठक, राज्य मंत्री उर्मिला योगी रहीं मौजूद
Advertisement

Nagaur: मकराना में कांग्रेस की हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा को लेकर बैठक, राज्य मंत्री उर्मिला योगी रहीं मौजूद

Nagaur: नागौर के मकराना में हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा को लेकर कांग्रेस की बैठक कांग्रेस जिलाध्यक्ष जाकिर हुसैन गैसावत की अध्यक्षता में रविवार शाम को चमनपुरा स्थित कांग्रेस कार्यालय पर आयोजित हुई.

 Nagaur: मकराना में कांग्रेस की हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा को लेकर बैठक,  राज्य मंत्री उर्मिला योगी रहीं मौजूद

Nagaur: नागौर के मकराना में हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा को लेकर कांग्रेस की बैठक हुई. आपको बता दें कि इस दौरान राज्य विमुक्त, घुमन्तु एवं अर्धघुमन्तु कल्याण बोर्ड राजस्थान सरकार (राज्यमंत्री) उर्मिला योगी मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहीं. मुख्य अतिथि उर्मिला योगी ने कहा कि भाजपा की जनविरोधी नीतियों और नफरती राजनीति ने देश का माहौल खराब कर दिया हैं. भाजपा ने सत्ता के लिए एक दूसरे को लड़ाकर देश को तोड़ने का काम किया है.

 इसी भारत को फिर से वापस जोड़ने के लिए राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा शुरू की हैं. अब उसी के आधार पर हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा शुरू की जा रही है. जिससे माध्यम से ब्लॉक स्तर पर घर घर जाकर कांग्रेस सरकार की उपलब्धियों और योजनाओं के बारे जानकारी देने के साथ भाजपा मोदी सरकार की गलत नीतियों और विफलताओं के बारे में बताया जाएगा. उन्होंने कहा कि ये एक उत्सव हैं जो सभी साथ मिलकर मनाना हैं और भाजपा का असली चेहरा सामने लाना हैं.

 राज्यमंत्री ने बताया कि घुमंतू जातियों के ऐसे परिवारों को जो मकराना क्षेत्र में कई वर्षों से रह रहे हैं. उन्हें शहरी क्षेत्र में 50 वर्गगज व ग्रामीण क्षेत्र में 150 वर्गगज जमीन उपलब्ध कराई जाएगी. कांग्रेस जिलाध्यक्ष जाकिर हुसैन गैसावत ने कहा कि गांधी परिवार ने हमेशा देश के लिए बलिदान दिया हैं। सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री की कुर्सी नहीं ली और एक सक्षम नेता मनमोहन सिंह को देश की बागडोर संभाली.

 उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के पास कोई मुद्दा नहीं है. मोदी और अमितशाह दो जने ही सरकार चला रहे हैं। कांग्रेस पूरा परिवार हैं. भाजपा केवल धर्म जाति के नाम पर लोगो को लड़ाकर सत्ता में रहना चाहती हैं. लेकिन राहुल गांधी ने महात्मा गांधी की दांडी यात्रा की तरह भारत जोड़ो यात्रा शुरू कर देश को फिर से जोड़ने का काम किया हैं.

 देश में नफरती राजनीति को चलने नहीं देंगे. उन्होंने कहा कि मुझे मुस्लिमों से ज्यादा हिंदुओ के वोट मिले। ग्रामीण ब्लॉक अध्यक्ष दिलीप सिंह चौहान ने बताया कि हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा के एक महीने ग्रामीण क्षेत्रों व 1 महीने शहरी क्षेत्र में घर घर जाकर लोगों को कांग्रेस सरकार की योजनाओं के बारे में और भाजपा की नफरती राजनीति के बारे में बताया जाएगा. इस दौरान नगर परिषद सभापति समरीन, महिला जिलाध्यक्ष गीता सोलंकी, भूराराम डूडी, सरपंच संघ अध्यक्ष दिलीप सिंह गेलासर आदि ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया.

इस मौके पर उपसभापति अब्दुल सलाम भाटी, शहर ब्लॉक अध्यक्ष नाथूराम मेघवाल, ग्रामीण ब्लॉक अध्यक्ष दिलीप सिंह चौहान, सरपंच संघ अध्यक्ष दिलीप सिंह गेलासर, महिला कांग्रेस अध्यक्ष गीता सोलंकी, भंवराराम डूडी, भूराराम डूडी, मोहम्मद अयूब गैसावत, पार्षद इफ्तेकरूदीन गैसावत, मोहम्मद असलम चौधरी, महावीर कुकणा, दिलीप सिंह, प्रेमाराम छरंग, अनवर गहलोत आदि मौजूद थे.

ये भी पढ़ें- Reet level 3 recruitment 2022: रीट लेवल 3 को लेकर राजस्थान हाईकोर्ट का बड़ा आदेश, BEd और BSTC के अभ्यर्थी कर सकेंगे आवेदन

 

Trending news