पेपर लीक होना नहीं रूके तो विधानसभा चुनाव में आपका भविष्य लीक कर देंगे- उपेन यादव
Advertisement

पेपर लीक होना नहीं रूके तो विधानसभा चुनाव में आपका भविष्य लीक कर देंगे- उपेन यादव

उपेन यादव ने कहा कि पेपर लीक नहीं रुके तो विधानसभा चुनावों में नेताओं का भविष्य लीक कर देंगे. पेपर लीक की जांच सीबीआई से करवाई जाए. तमाम पेपर लीक के दोषियों को जेल में डालकर संपत्ति जब्त करनी चाहिए. कांग्रेस सरकार को इसके गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे.

पेपर लीक होना नहीं रूके तो विधानसभा चुनाव में आपका भविष्य लीक कर देंगे- उपेन यादव

Nawan News: युवा बेरोजगारों ने आक्रोश महारैली निकालकर पेपर लीक माफियाओं का खात्मा करवाने व रासुका कानून लागू करवाने, पेपर लीक की जांच सीबीआई से करवाने सहित कई मांगों को लेकर उपेन यादव व राजकुमार फौजी के नेतृत्व में शहर में मोर्चा खोल दिया. राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव के नेतृत्व हजारों युवा बेरोजगारों ने प्रातः 11 बजे अहिंसा सर्किल, चूंगी चौकी से उपखण्ड अधिकारी कार्यालय तक आक्रोश रैली निकाली.

यादव ने 23 जनवरी को विधानसभा घेराव का ऐलान भी किया। युवा बेरोजगारों ने महारैली में पेपर बेचना बंद करो, पेपर लीक बंद करो, युवा बेरोजगारों के भविष्य के साथ खिलवाड़ बंद करो, रासुका कानून लागू करो, पेपर लीक की सीबीआई जांच कराओ आदि नारे लगाए. रैली एडीएम कार्यालय पहुंची। जहां एडीएम कमला अलारिया को सीएम के नाम ज्ञापन दिया.

छात्र नेता उपेन यादव ने कहा कि पेपर लीक नहीं रुके तो विधानसभा चुनावों में नेताओं का भविष्य लीक कर देंगे. पेपर लीक की जांच सीबीआई से करवाई जाए. तमाम पेपर लीक के दोषियों को जेल में डालकर संपत्ति जब्त करनी चाहिए. कांग्रेस सरकार को इसके गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे. पेपर लीक में राष्ट्रीय सुरक्षा कानून तत्काल लागू किया जाए.

जिससे इस कानून के तहत अपराधियों को 12 महीने तक जमानत नहीं हो और कठोर सजा दी जा सके. बेरोजगारों ने कहा कि भर्तियों के पेपर लीक के मामलों की जांच सीबीआई से करवाने, पेपर लीक में पकड़ी गई बस की जांच निष्पक्ष रुप करने, बस का पिछले पेपरों की परीक्षाओं के लिए भी उपयोग की जांच करने, पेपर लीक में लिप्त कर्मचारियों को निलंबित नहीं कर सीधा बर्खास्त करने, परीक्षा पेपरों की निष्पक्ष जांच कर सेकंड ग्रेड भर्ती के अभ्यर्थियों के साथ न्याय करने की मांग की.

ये भी पढ़ें- राजस्थान के चाय और कचौड़ी बेचने वाले के बेटे ने लहराया परचम, सीए किया टॉप

इसके साथ ही आरपीएससी की गोपनीयता पेपर सेटर, प्रिंटिंग, वितरण की निष्पक्ष जांच, नकलचियों, डमी अभ्यर्थियों व पेपर लीक में लिप्त अभ्यर्थियों को जीवन भर परीक्षा से ब्लेक लिस्ट करने, प्रदेश की भर्तियों में प्रदेश के बेरोजगारों को परीक्षा के लिए प्राथमिकता देने, युवा बेरोजगार छात्रसंघ आयोग बनाने, नकल और पेपर लीक को लेकर कभी भी किसी भी वक्त सीधी शिकायत करने के लिए सिस्टम स्थापित करने, नए गैर जमानती कानून के तहत पेपर लीक में लिप्त सभी दोषियों के खिलाफ जल्द सख्त कार्रवाई की जाने, पेपर लीक में लिप्त दोषियों को जल्द से जल्द सजा दिलाने के लिए फास्ट ट्रैक कोर्टों का गठन करने, आरपीएससी, कर्मचारी चयन बोर्ड जैसी संस्थाओं में सरकार ईमानदार निष्पक्ष और सेवानिष्ठ अधिकारियों की नियुक्ति करने, राज्य सरकार पेपर बाहरी प्रिंटिंग प्रेसों से ना छपवाकर राज्य सरकार खुद की प्रिंटिंग प्रेसों से ही छपवाने का कार्य करने सहित कई मांगें रखी.

इस मौके पर सुरेश दादरवाल , सुरेन्द्र सिंह दीपपुरा,मनीषा, विमला कुमारी, सुरेश कुमार, दिनेश,कृष्ण कुमार ,राना ,राजेश हेमराज ,सुरेंद्र गोदारा ,धर्मेंद्र कुमार ,छोटू लाल,अनिता चौधरी सहित बडी संख्या में बेरोजगार शामिल रहे.

Trending news