राजस्थान राज्य सड़क परिवहन की बसों का संचालन नहीं होने से ग्रामीणों में भारी रोष, लोगों ने दी चेतावनी
Advertisement

राजस्थान राज्य सड़क परिवहन की बसों का संचालन नहीं होने से ग्रामीणों में भारी रोष, लोगों ने दी चेतावनी

Merta News: नागौर जिले के रियांबड़ी उपखंड क्षेत्र में रोडवेज बसों के संचलन नहीं होने से ग्रामीणों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है...

 

राजस्थान राज्य सड़क परिवहन की बसों का संचालन नहीं होने से ग्रामीणों में भारी रोष, लोगों ने दी चेतावनी

Merta News: नागौर जिले के रियांबड़ी उपखंड मुख्यालय होने के बावजूद भी कई तरह कि सरकारी सुविधाओं को तरसता हुआ नजर आ रहा है, जिनमें से एक राजस्थान राज्य पथ परिवहन बसों कि सेवाओं के नहीं चलना भी शामिल है. बता दें कि करीब कोरोना काल के समय से लेकर आज तक एक भी रोडवेज बस का संचालन नहीं हो रहा है, जिसको लेकर ग्रामीणों में भारी रोष है.

बता दें कि करीब 7 से 8 साल पहले कि रियांबड़ी में छः रोडवेज कि बसे चलती थी. रियांबड़ी से लेकर जयपुर, रियांबड़ी से ब्यावर, रियांबड़ी से नागौर, रियांबड़ी से अजमेर, अजमेर मेड़ता वाया रियाबंड़ी होकर, जब ये बसे चलती थी तो आसपास के छोटे बड़े कस्बे और ढाणीयों के लोगों का सफर आसान होता था. ग्रामीणों को इधर-उधर आने जाने में कोई परेशानी नहीं होती थी. जब से कोरोना काल आया उसके बाद से ही रोडवेज कि बसों को मानलो ग्रहण लग गया हो, आज तक रियांबड़ी उपखंड कि जनता को रोडवेज कि बसे सड़कों पर देखे बरस बीत गए हैं. आस-पास के ग्रामीण इलाकों के लोगों को नजदीकी शहरों मे आने-जाने में खासी तकलीफों का सामना करना पड़ता है. 

सड़कों पर रोडवेज कि बसों के नहीं चलने से आमजन को निजी वाहन चालकों को मन माना किराया देने पड़ रहे हैं. बस स्टेशन पर घंटों इंतजार के बावजूद परिवहन के साधन उपलब्ध नहीं हो रहे हैं. रोडवेज कि बसों के बन्द होने से ग्रामीणों मे भारी रोष व्याप्त है. रियांबड़ी के राजेश भण्डारी ने जानकारी देते हुए बताया कि रियांबड़ी से किसी को अगर अजमेर या जयपुर जाना हो तो उसे निजी वाहन से पादुकलां जाना पड़ता है. वहां से उसे अजमेर कि बस मिल जाती है. अगर वापिस जयपुर से किसी को रियांबड़ी आना हो तो उसे पादुकलां आना पड़ता है. उसके बाद वहां से कोई निजी वाहन से उसे रियांबड़ी आना पड़ता है. इतनी तकलीफो को उठाकर उसे सफर करना पड़ता है.

साथ ही प्रदीप बोहरा ने जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना काल के बाद से ही रोडवेज कि बसों का सड़कों पर चलना बन्द हो गया, जिसको लेकर कई बार उच्च अधिकारियों को भी सूचित किया गया, लेकिन आज तक समस्या ज्यों कि त्यों ही बनी हुई है. मेड़ता विधायक इंदिरा देवी बावरी ने जानकारी देते हुए बताया कि अभी विधानसभा में रियांबड़ी क्षेत्र कि रोडवेज नहीं चलने कि समस्या को सरकार के सामने रखा है. जल्द ही समस्याओं के समाधान होने कि उम्मीद का आश्वासन दिया गया है. ग्रामीणों ने राज्य सरकार से आग्रह किया है कि जल्द ही रियांबड़ी उपखंड क्षेत्र में रोडवेज बसों को पुनः सुचारु कर आमजन को राहत पहुंचाए.

यह भी पढ़ेंः 

Lopamudra Raut की बोल्डनेस के आगे फीका पड़ा Urfi Javed का जलवा, फोटोज देख फैंस ने की तुलना

Shweta Tiwari Bold Look: श्वेता तिवारी के इन 5 साड़ी लुक्स ने पार की Boldness की सारी हदें, फोटोज देख बढ़ गईं फैंस की धड़कनें

फाइनल हुआ Sidharth Malhotra और Kiara Advani का वेडिंग वेन्यू, चंडीगढ़ में लेंगे सात फेरे!

 

Trending news