बिजली का तार टूट कर गिरा नीचे, 1 किलोमीटर लंबी मेड़ में लगी आग, पेड़ पौधे व सूखी घास जली
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1636860

बिजली का तार टूट कर गिरा नीचे, 1 किलोमीटर लंबी मेड़ में लगी आग, पेड़ पौधे व सूखी घास जली

नागौर न्यूज:  बिजली का तार टूट कर गिरा नीचे गिर गया. इस वजह से 1 किलोमीटर लंबी मेड़ में आग लग गई और पेड़ पौधे व सूखी घास जल गई.

 

बिजली का तार टूट कर गिरा नीचे, 1 किलोमीटर लंबी मेड़ में लगी आग, पेड़ पौधे व सूखी घास जली

Ladnun: लाडनूं क्षेत्र के गैनाणा सड़क मार्ग के पास आज अचानक एक बिजली का तार टूट कर गिर गया. तार गिरने के बाद अचानक आग लग गई. आग की चपेट में आने से खेत की एक लंबी मेड़ पर लगे पेड़ पौधे जल गए. सूचना के बाद मौके पर पहुंची दमकल से आग पर काबू पाया गया. राजस्व विभाग के अधिकारियों ने घटना की जानकारी ली.

जानकारी के अनुसार लाडनूं थाना क्षेत्र के गैनाणा रोड़ पर स्थित खीचड़ो की ढाणी में आज अचानक बिजली का तार टूट कर जमीन पर गिर गया. घटना के तुरंत बाद मौके पर आग लग गई. बिजली का तार टूट कर गिरने की जानकारी मिलने के बाद स्थानीय लोगों ने बिजली विभाग को इसकी सूचना दी. जिसके बाद तुरंत प्रभाव से सप्लाई कट कर दी गई. इधर तार गिरने से करीब 800 मीटर लम्बी मेड़ में आग लग गई. 

आसपास के लोगों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन तेज हवा के चलते आग आगे फैलती रही. सूचना मिलने के बाद लाडनूं नगर पालिका की दमकल मौके पर पहुंची. जिसके बाद दमकल कर्मी संपत पारीक, वीरेंद्र सिंह ने मय टीम आग पर काबू पाया. आग की चपेट में आने से करीब एक किलोमीटर की मेड़ जल गई. जिससे वहां पर लगे पौधे व सूखी घास जल गई.

राजस्व विभाग के अधिकारियों ने ली घटना की जानकारी

आग लगने की जानकारी मिलने के तुरंत बाद लाडनूं तहसीलदार डॉ सुरेंद्र भास्कर के निर्देश पर स्थानीय पटवारी राकेश झूरिया ने घटना की जानकारी ली.

बिजली विभाग के प्रति जताया रोष

खीचड़ो की ढाणी निवासी छोटाराम खीचड़ ने बताया कि यहां पर जर्जर तार लगे हुए हैं. इससे पहले भी तार टूटने की घटना हो चुकी. यहां पर पालतू जानवर भी घूमते रहते हैं. ऐसे में एक बड़ी घटना होते-होते टल गई. वही मेड़ व उसके आस पास पेड़ पौधे जल गए.

इस बारे में विद्युत विभाग के सहायक अभियंता नत्थूराम सींवर ने बताया कि कभी कबार हाई वोल्टेज लाइन से टच हो जाने के बाद तार टूट जाता है. सूचना मिलने के तुरंत बाद सप्लाई को कट कर दिया गया. लाइन को दुरुस्त कर बिजली सप्लाई भी चालू करवा दी जाएगी.

ये भी पढ़ें- एक ट्वीट जिनसे मचा दी हलचल, क्या राजेंद्र राठौड़ सच में हैं नेता प्रतिपक्ष ? या वसुंधरा राजे के आगे सब फेल

ये भी पढ़ें-  Rajasthan: राज्य पक्षी गोडावण के जन्म पर जलवायु मंत्री ने जताई खुशी, ट्वीट कर के कहा ये

Trending news