Degana: चाय बनाते समय गैस सिलेंडर फटा, 3 लाख रुपये का घरेलू सामान जलकर हुआ राख
Advertisement

Degana: चाय बनाते समय गैस सिलेंडर फटा, 3 लाख रुपये का घरेलू सामान जलकर हुआ राख

चाय बनाने के दौरान सिलेंडर ब्लास्ट हो गया. आग लगने के कारण 3 लाख रुपये का घरेलू सामान जलकर राख हो गया. बड़ी मशक्कत करने के बाद आग पर काबू पाया गया.

Degana: चाय बनाते समय गैस सिलेंडर फटा, 3 लाख रुपये का घरेलू सामान जलकर हुआ राख

Degana: नागौर जिले के डेगाना तहसील के हरसौर निकटवर्ती ग्राम रघुनाथपुरा में गुरुवार को गैस सिलिंडर भभकने से एक पक्का मकान जमींदोज हो गया. हादसे में परिवार के लोग बाल-बाल बच गए. 

गैस सिलेंडर फटा,मकान पूरी तरह जलकर राख 

जब किसान जोराराम मेघवाल चाय बना रहा था. उस समय गैस सिलेंडर फट जाने से किसान का कच्चा मकान पूरी तरह जलकर राख हो गया. हादसे की जानकारी मिलने पर ग्रामीण मौके पर पहुंचे तथा आग पर काबू पाने का प्रयास किया. आग की लपटें तेज होने के कारण करीब 1 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका.  

आग लगने के बाद मची अफरा-तफरी

आग लगने के कारण चारों तरफ अफरा-तफरी मच गई. आग लगने की खबर के बाद लोगों की भीड़ भी जमा हो गई. लोगों ने कड़ी मशक्कत की जिसके बाद बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया. आग लगने के कारण काफी नुकसान हुआ. गनीमत की बात ये रही कि इस दौरान कोई भी जनहानि नहीं हुई.

नकदी के साथ गहने भी जलकर हुए खाक

हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई लेकिन घर में रखा 3 लाख रुपये सामान जल गया. सरपंच प्रतिनिधि कृपाराम धेडू की सूचना पर मौके पर पहुंचे. पटवारी ने मौका रिपोर्ट तैयार की. किसान जोराराम मेघवाल अपनी पत्नी एवं 5 बच्चों के साथ घर पर रहता हैं. हादसे में किसान परिवार की नकदी, गहने, फसल एवं अन्य सामान जलकर खाक हो गया.

मुआवजे की मांग

सरपंच प्रतिनिधि सरपंच प्रतिनिधि कृपाराम धेडू ने प्रशासन के अधिकारियों से दूरभाष पर बात कर पीड़ित परिवार को मुआवजा दिलाने की मांग की है. शाम को गैस एजेंसी के प्रतिनिधि भी पहुंचे तथा मामले की जानकारी ली. हादसे के दौरान गांव के बालूराम प्रजापत, शिवजी गौरा, बाबु कासनियां, मिसाराम जाखड़,प्रकाश मेघवाल, महेश काला सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण आग बुझाने के लिए घटनास्थल की तरफ दौड़े.

Reporter-Damodar Inaniya

ये भी पढ़ें- हनुमान बेनीवाल का दावा, राजस्थान सरकार को 2 करोड़ की रिश्वत दी, इस यूनिवर्सिटी से 20 हजार फर्जी डिग्रीयां बंटी

Trending news