Nagaur: CM गहलोत रहे नावां क्षेत्र के दौरे पर, बोले- कर्नाटक की जनता ने सिखाया BJP को सबक
Advertisement

Nagaur: CM गहलोत रहे नावां क्षेत्र के दौरे पर, बोले- कर्नाटक की जनता ने सिखाया BJP को सबक

सूबे के आज एक दिवसीय दौरे पर नागौर जिले के नावा विधानसभा के दौरे पर रहे. जहां उन्होंने मुआना गांव में महंगाई राहत कैंप का अवलोकन किया. सीएम गहलोत ने इस दौरान महंगाई रात के अंत में मौजूद लोगों से भी चर्चा की.

Nagaur: CM गहलोत रहे नावां क्षेत्र के दौरे पर, बोले- कर्नाटक की जनता ने सिखाया BJP को सबक

Nagaur news: सूबे के आज एक दिवसीय दौरे पर नागौर जिले के नावा विधानसभा के दौरे पर रहे. जहां उन्होंने मुआना गांव में महंगाई राहत कैंप का अवलोकन किया. सीएम गहलोत ने इस दौरान महंगाई रात के अंत में मौजूद लोगों से भी चर्चा की. मुआना गांव में सीएम ने जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला. सीएम गहलोत ने कहा कि भाजपा जाति बिरादरी और धर्म के नाम पर बांटने का काम करती है और कर्नाटक की जनता ने उनको सबक सिखा दिया. कर्नाटक की जनता ने दिखा दिया की जनता काम मांगती है धर्म की राजनीति से पेट नहीं भरता. 

वसुंधरा राजे पर पिछले दिनों दिए अपने पिछले बयान पर बोलते हुए सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि मेरे बयान का मतलब गलत निकाला गया है उन्होंने मुझे प्रत्यक्ष रूप से सपोर्ट नहीं किया था. लेकिन कैलाश मेघवाल के पास जब यह बात आई तो उन्होंने यह कहा था कि राजस्थान की राजनीति का ऐसा कल्चर कभी नहीं रहा है. गहलोत ने कहा कि एक समय था जब सब राजनेता एक दूसरे से मिलते थे भेरू सिंह जी के वक्त मेरे नेता भैरों सिंह जी से मिलते थे और भैरों सिंह जी के विधायक मुझसे मिलने आते थे लेकिन अब ऐसा नहीं है. 

कुछ लोग जिनमें वसुंधरा के सलाहकार और राजेंद्र राठौड़ जैसे लोग कभी नहीं चाहते थे कि हमारे संबंध अच्छे रहें. इसलिए वसुंधरा से मेरे कभी संबंध अच्छे रहे ही नहीं उन्होंने नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ का नाम लेते हुए कहा वह कभी भैरव सिंह के बहुत खास हुआ करते थे. मुख्यमंत्री गहलोत ने कटाक्ष करते हुए कहा की वसुंधरा राजे बदले की भावना से काम करती है उन्होंने मेरी कई योजनाओं को बंद कर दिया मैंने अपने पिछले कार्यकाल में तीन विश्वविद्यालय खोले थे और इतिहास में कहीं भी ऐसा नहीं हुआ लेकिन राजस्थान में ऐसा हुआ. 

गहलोत ने मंच से संबोधित करते हुए कहा की रिफाइनरी के लिए हमने खूब प्रयास किया और उसका शिलान्यास भी करवा दिया. लेकिन सरकार बदलते ही वसुंधरा राजे ने रीफाइनरी का काम बंद करवा दिया. मेरी सरकार आने के बाद मैंने फिर से प्रयास किया तो मोदी जी को भी मानना पड़ा और रिफाइनरी का काम फिर से चालू हुआ. लेकिन देरी से काम शुरू होने की वजह से 32000 करोड का नुकसान हुआ. मुख्यमंत्री ने कहा कि योजनाओं को बंद करने वाली वसुंधरा राज्य से मेरे संबंध कैसे अच्छे हो सकते हैं. अशोक गहलोत ने कहा कि राजस्थान सरकार ने आते ही गरीबों की चिंता की और उसी थोरी पर राजस्थान की सरकार आज भी चल रही है. हमने अपना बजट भी गरीबों को ध्यान में रखते हुए ही बनाया है.

महंगाई राहत कैंप भी उसी का नतीजा है ताकि गरीबों को महंगाई से राहत मिल सके और लोगों को कर्ज नहीं लेना पड़े. गहलोत ने कहा कि राजस्थान सरकार शुरू से ही जीरो टॉलरेंस नीति पर काम कर रही है उसी की बदौलत है कि आए दिन भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ एसीबी द्वारा ट्रैक की कार्रवाई की जा रही है और हजारों की तादाद में भ्रष्ट अधिकारी ट्रैप हुए हैं यह हमारी जीरो टॉलरेंस नीति का ही असर है. कार्यक्रम के दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह, प्रभारी मंत्री राजेंद्र यादव, उप मुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी कांग्रेस जिलाध्यक्ष जाकिर हुसैन गेसावत सहित कई कांग्रेसी नेता कार्यक्रम में मौजूद रहे. इससे पहले मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में पहुंचने से पहले आए तेज अंधड़ की वजह से कार्यक्रम स्थल पर लगाए गए टेंट को काफी नुकसान हुआ और टेंट के पोल गिर गए. जिसकी वजह से एकबार को सभास्थल पर अफरा तफरी का माहोल हो गया लेकिन मुख्यमंत्री के पहुंचने से पहले ही माहोल शांत हो गया.

Trending news