नागौर न्यूज: बदला मौसम का मिजाज, धूल भरी आंधियों से जनजीवन हुआ प्रभावित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1683453

नागौर न्यूज: बदला मौसम का मिजाज, धूल भरी आंधियों से जनजीवन हुआ प्रभावित

नागौर न्यूज: नागौर में मौसम ने अपने तेवर बदल लिए हैं. धूल भरी आंधियों से जनजीवन प्रभावित हो रहा है. वहीं तेज अंधड़ से लोग बचते हुए नजर आए.वाहन चालकों को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

नागौर न्यूज: बदला मौसम का मिजाज, धूल भरी आंधियों से जनजीवन हुआ प्रभावित

Deedwana,Nagaur: डीडवाना क्षेत्र में दो दिन की तपन और उमस के बाद एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदल गया है. क्षेत्र में बीते दो दिनों से लोगों को गर्मी का अहसास हुआ था और उमस और तपन की वजह से तापमान में भी वृद्धि दर्ज की गई थी. दोपहर का तापमान 36 डिग्री से ऊपर दर्ज किया गया था. जिसके साथ उमस से भी लोग परेशान दिखाई दिए लेकिन दोपहर बाद अचानक आसमान में बादल छाने लगे और 4 बजे बाद अचानक चली धूल भरी तेज हवाओं से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया. तेज अंधड़ से लोग बचते नजर आए और वाहन चालकों को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ा.

इसके साथ ही आसमान में काले बादल छा गए और मेघ गर्जना हो रही है. जिससे बारिश की भी सम्भावना जताई जा रही है. क्षेत्र में इस सप्ताह की शुरुआत में और लास्ट वीकेंड में भी अच्छी बारिश दर्ज की गई थी. अमूमन जेष्ठ के महीने में या यूं कहें कि मई में क्षेत्र का तापमान 45 डिग्री के पार रहता है लेकिन इस बार पश्चिमी विक्षोभ के चलते बार बार हो रही बेमौसम बरसात से गर्मी से तो आमजन को राहत मिल रही है लेकिन लोग इस बात को लेकर भी चिंतित है कि अभी बरसात आ रही है तो चौमासे में कहीं बारिश को ना तरसना पड़े.

हालांकि मौसम विभाग के पूर्वनुमान के हिसाब से इस बार मानसून सामान्य रहेगा. लोग इस बात को लेकर भी चिंतित हैं कि बार बार हावी हो रहे पश्चिमि विक्षोभ कहीं क्लाइमेट चेंज का असर तो नहीं है. क्योंकि जिस मौसम में झूलसा देने वाली गर्मी होनी चाहिए उस  समय बारिश हो रही है और गर्मी को लोग बारिश से जोड़ते है कि हर मौसम एक दूसरे पर आधारित है तो अगर गर्मी ही नहीं होगी तो मानसून कि बारिश कहां से आएगी.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Politics- एक बार फिर 'समधियाने' पहुंची वसुंधरा राजे, निभाया समधन होने का फर्ज, खूब मिला समर्थन

यह भी पढ़ें- Nagaur: लाडनूं के वकील को लॉरेंस गैंग की धमकी, भाइयों को परेशान न करो वरना जिंदगी खराब कर देंगे

Trending news