Nagaur News: बुटाटी धाम के चतुरदास मंदिर के पास चली JCB, SDM की मौजूदगी में हटाया 9 बीघा का अतिक्रमण
Advertisement

Nagaur News: बुटाटी धाम के चतुरदास मंदिर के पास चली JCB, SDM की मौजूदगी में हटाया 9 बीघा का अतिक्रमण

बुधवार को उपखण्ड अधिकारी पंकज गढ़वाल के नेतृत्व में हाईकोर्ट के आदेशानुसार 9 बीघा के अतिक्रमण कों 5 जेसीबी की सहायता से हटाया गया. अतिक्रमण को हटाने को लेकर हाइकोर्ट ने प्रशासन से जवाब मांगे थे. इसके बाद प्रशासन हरकत में आया. 

Nagaur News: बुटाटी धाम के चतुरदास मंदिर के पास चली JCB, SDM की मौजूदगी में हटाया 9 बीघा का अतिक्रमण

Nagaur News:  जिले के डेगाना उपखण्ड के बुटाटी धाम के चतुरदास महाराज के मंदिर परिसर के बाहर लम्बे समय से हुए अतिक्रमण कों हटाने के लिए डेगाना उपखण्ड प्रशासन ने अतिक्रमण की जगह चिन्हित करने बाद अतिक्रमणियो कों नोटिस जारी किये थे. उसके बाद बुधवार को उपखण्ड अधिकारी पंकज गढ़वाल के नेतृत्व में हाईकोर्ट के आदेशानुसार 9 बीघा के अतिक्रमण कों 5 जेसीबी की सहायता से हटाया गया.

अतिक्रमण को हटाने को लेकर हाइकोर्ट ने प्रशासन से जवाब मांगे थे. इसके बाद प्रशासन हरकत में आया था. अब तक 90 प्रतिशत अतिक्रमण हटाया गया. डेगाना उपखण्ड अधिकारी पंकज गढ़वाल ने बुधवार कों स्थानीय प्रशासन की मौजूदगी में बुटाटी के चतुरदास महाराज के मंदिर के बाद हुए अतिक्रमण की जमीन से लगभग 9 बीघा जमीन से अतिक्रमण हटाया गया. इस दौरान स्थानीय राजस्व प्रशासन की मौजूदगी में 5 जेसीबी चलाई गईं.

बीते दिन हटाए थे विधुत कनेक्शन, अब पक्के निर्माण पर चला पीला पंजा

एसडीएम पंकज गढ़वाल ने जानकारी देकर बताया कि मंदिर परिसर के बाहर हुए अतिक्रमण के पास किसी भी प्रकार का विधुत कनेक्शन या बिजली लाइन है उनको हटाने के लिए स्थानीय विधुत विभाग के अधिकारी ओर कर्मचारी पूर्व में हटा दिए थे. अब अतिक्रमण पर किये गए पक्के निर्माण पर पीला पंजा चलाया जा रहा है.बुधवार कों इस अतिक्रमण कों हटाने के लिए प्रशासन पूर्ण रूप से जुट गया है. ओर आगामी दिनों में भी ओर बाकी बचे अतिक्रमण कों हटाया जाएगा.

ये भी पढ़ें- नागौर हादसा: नशे में मदमस्त सरकारी डॉक्टर ने 3 लोगों को कार से कुचला, एक की मौके पर मौत

उपखण्ड अधिकारी डेगाना का ये है कहना

हाईकोर्ट के आदेश के बाद स्थानीय प्रशासन की सहायता से बुटाटी मंदिर के बाहर फेले अतिक्रमण कों 90 प्रतिशत तो हटा दिया गया है. अब शेष बचा अतिक्रमण जल्द हटाने के लिए प्रयासरत है.

 

Trending news