16 बीघा जमीन, 81 लाख कैश, 23 लाख के जेवर और धान से भरी नई ट्रैक्टर ट्रॉली, भाई ने ऐसे भरा बहन का मायरा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1612688

16 बीघा जमीन, 81 लाख कैश, 23 लाख के जेवर और धान से भरी नई ट्रैक्टर ट्रॉली, भाई ने ऐसे भरा बहन का मायरा

Nagaur News : नागौर जिले झाडेली गांव में मायरे में साढ़े सोलह बीघा खेती की जमीन, 81 लाख रुपए नगद, 23 लाख रुपए के गहने धान से भरी हुई नई ट्रैक्टर ट्रॉली और भानजी को एक स्कूटी दी है. हर व्यक्ति को साथ ही गांव परिवार के लोगों को चांदी का रुपया कलदार दिया है.

16 बीघा जमीन, 81 लाख कैश, 23 लाख के जेवर और धान से भरी नई ट्रैक्टर ट्रॉली, भाई ने ऐसे भरा बहन का मायरा

Nagaur News : राजस्थान की शादियों की चर्चा पूरे देश दुनिया में होती है. इसी तरह नागौर जिले झाडेली गांव में भरा मायरा एक बार फिर जायल खिंयाला के जाटों के इतिहास को दोहरा दिया. दरअसल बुरड़ी गांव के रहने वाले भंवर लाल गरवा की बेटी की बेटी की शादी हो रही है. भंवर लाल के तीन बेटे हैं जिनका नाम हरेन्द्र, रामेश्वर और राजेन्द्र है. परिवार के पास करीब तीन सौ पचास बीघा खेती की जमीन है. हरेन्द्र, रामेश्वर और राजेन्द्र की भानजी की शादी होनी है. भानजी अनुष्का झाडे़ली गांव की रहने वाली है.

बहन बहन के भरे मायरे में साढ़े सोलह बीघा खेती की जमीन, 81 लाख रुपए नगद, 23 लाख रुपए के गहने धान से भरी हुई नई ट्रैक्टर ट्रॉली और भानजी को एक स्कूटी दी है. साथ ही परिवार के लोगों को चांदी का रुपया कलदार दिया है हर व्यक्ति को. बुरड़ी गांव के रहने वाले भंवर लाल गरवा की बेटी की बेटी की शादी हो रही है. भंवर लाल के तीन बेटे हैं जिनका नाम हरेन्द्र, रामेश्वर और राजेन्द्र है. परिवार के पास करीब तीन सौ पचास बीघा खेती की जमीन है. हरेन्द्र, रामेश्वर और राजेन्द्र की भानजी की शादी होनी है. भानजी अनुष्का झाडे़ली गांव की रहने वाली है. भानजी का कल भात भरा गया इस भात मे गरवा परिवार की ओर से रुपयों का ढेर लगा दिया गया. मामा और नाना थाल में रुपए लेकर पहुंचे.

मायरे में साढ़े सोलह बीघा खेती की जमीन, 81 लाख रुपए नगद, 23 लाख रुपए के गहने धान से भरी हुई नई ट्रैक्टर ट्रॉली और भानजी को एक स्कूटी दी है. साथ ही गांव परिवार के लोगों को चांदी का रुपया कलदार दिया है हर व्यक्ति को. भांजी अनुष्का के नाना भंवर लाल गरवा ने कहा कि हमारे यहां परपंरा है बहू, बेटी और बहन ही सबसे बड़ा धन है. इनका सम्मान सबसे ज्यादा जरुरी है. दिल खोलकर भात भरने की हमारे पुरखों की प्रथा रही है. बेटी बहन के भाग से ही सब कुछ मिलता है, तो समय आने पर उनको वापस लौटाना भी सबसे ज्यादा जरुरी है. इस भात की पूरे जिले में चर्चा हो रही है.

Trending news