Nagaur: लाडनूं में रोजगार गारंटी योजना के तहत काम नहीं देने का आरोप, महिलाओं ने किया प्रदर्शन
Advertisement

Nagaur: लाडनूं में रोजगार गारंटी योजना के तहत काम नहीं देने का आरोप, महिलाओं ने किया प्रदर्शन

लाडनूं उपखंड कार्यालय में आज इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना के तहत काम नहीं देने का आरोप लगाते हुए नगर पालिका क्षेत्र की महिलाओं ने दो घंटे तक प्रदर्शन किया. महिलाओं ने काम देने को लेकर भेदभाव का भी आरोप लगाया.

Nagaur: लाडनूं में रोजगार गारंटी योजना के तहत काम नहीं देने का आरोप, महिलाओं ने किया प्रदर्शन

Nagaur News: लाडनूं उपखंड कार्यालय में आज इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना के तहत काम नहीं देने का आरोप लगाते हुए नगर पालिका क्षेत्र की महिलाओं ने दो घंटे तक प्रदर्शन किया. महिलाओं ने काम देने को लेकर भेदभाव का भी आरोप लगाया. जिस पर एसडीएम अनिल कुमार ने संबंधित अधिकारियों को मौके पर बुलाकर जवाब मांगा. महिलाओं ने इस दौरान एक ज्ञापन उपखंड अधिकारी को सौंपा.

जानकारी के अनुसार शहरी क्षेत्र से जुड़ी मनरेगा की बड़ी संख्या में श्रमिक आज मंगलवार को लाडनूं उपखंड कार्यालय पहुंची और प्रदर्शन किया. महिलाओं ने इस दौरान रोजगार नही देने का आरोप भी लगाया. महिलाओं के द्वारा एक ज्ञापन उपखंड अधिकारी अनिल कुमार को सौंपा गया. जिसमें बताया गया कि हम सभी मनरेगा मजदूर हैं. जिनके पास जॉब कार्ड भी है लेकिन जॉब कार्ड के बाद भी काम नहीं दिया जा रहा है. ज्ञापन के बाद उपखंड अधिकारी ने मनरेगा के अधिकारियों को फोन कर तुरंत उपखंड कार्यालय बुलाया और जवाब मांगा.

ये भी पढ़ें- Alwar news: मुंह ढ़क कर आई महिला ने एक घर में झगड़ा कर की तोड़फोड़, कहा-अगली बार जान से मारूंगी

सूचना के बाद मौके पर पहुंचे जेटीए निरंजन स्वामी ने स्पष्टीकरण देते हुए बताया कि जो महिलाएं यहां पर प्रदर्शन कर रही है. उनको पहले काम दिया जा चुका है. अब उनके स्थान पर दूसरी महिलाओं को लगाया गया है. उन्होंने बताया कि महिलाएं लगातार काम मांग रही है, लेकिन मस्टरोल कम होने के चलते अलग-अलग मजदूरों को काम दिया जा रहा है.जबकि महिलाओं की मांग है कि उनको निरंतर रूप से काम पर रखा जाए. ऐसे में उपखंड अधिकारी अनिल कुमार ने मनरेगा से जुड़े अधिकारियों को विशेष दिशा निर्देश देते हुए श्रमिकों को नियमानुसार काम देने व मनरेगा से जुड़े नियमों को व्यापारिक रूप से समझाने की बात कही.

करीब दो घंटे तक बेठी रही महिलाएं

उपखंड अधिकारी अनिल कुमार को अवगत कराने के बाद मनरेगा से जुड़े अधिकारियों को उपखंड कार्यालय बुलाया गया। उपखंड अधिकारी व तहसीलदार डॉ सुरेंद्र भास्कर ने मनरेगा श्रमिकों की समस्या को समाधान करने के निर्देश दिए. इस दौरान करीब 2 घंटे से महिलाएं तहसील परिसर कार्यालय में बैठी रही.

Trending news