मेड़ता: वार्षिकोत्सव में किए वादे को विधायक ने निभाया, 4 महीनों में सालों पुरानी मांग की पूरी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1280560

मेड़ता: वार्षिकोत्सव में किए वादे को विधायक ने निभाया, 4 महीनों में सालों पुरानी मांग की पूरी

विद्यालय की स्थापना के 107 साल बाद उक्त संकाय की घोषणा होने के बाद ग्रामीण क्षेत्र से आने वाले छात्र-छात्राओं के लिए भैरून्दा पंचायत समिति का एकमात्र स्कूल बना, जिसमें कृषि संकाय का आगाज होगा. 

मेड़ता: वार्षिकोत्सव में किए वादे को विधायक ने निभाया, 4 महीनों में सालों पुरानी मांग की पूरी

Merta: रियांबड़ी उपखंड के ग्राम थांवला के बस स्टैंड स्थित राजकीय सीनियर स्कूल में वर्षों से नवीन कृषि संकाय की मांग कर रहे अभिभावकों एवं छात्रों की उम्मीदों को पूरा करने की कवायद रंग ला रही है. पूर्व विधायक रिछपाल सिंह मिर्धा एवं वर्तमान विधायक विजयपाल सिंह मिर्धा ने अपने प्रयासों से मात्र चार महीनों में शिक्षा विभाग द्वारा कृषि संकाय खुलने की घोषणा के बाद ग्रामीणों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी. 

विद्यालय की स्थापना के 107 साल बाद उक्त संकाय की घोषणा होने के बाद ग्रामीण क्षेत्र से आने वाले छात्र-छात्राओं के लिए भैरून्दा पंचायत समिति का एकमात्र स्कूल बना, जिसमें कृषि संकाय का आगाज होगा. प्रधानाचार्य हरिकृष्ण सहारण ने बताया कि इसी वर्ष मार्च में आयोजित उमंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान अभिभावकों ने मुख्य अतिथि के रूप में आए डेगाना के पूर्व विधायक रिछपालसिंह मिर्धा से मांग की कि उनके बच्चों को कृषि संकाय के लिए रियांबड़ी और मेड़ता की स्कूलों में जाना पड़ता है जबकि भैरून्दा पंचायत समिति की सबसे बड़ी राजकीय स्कूल थांवला से स्थित है. 

यह भी पढे़ं- Weather Update: बारिश की गतिविधियों में कमी, तापमान में बढ़ोतरी के साथ सताने लगी उमस

मिर्धा ने मंच से वादा किया कि आने वाले सत्र में थांवला में कला और विज्ञान वर्ग के साथ कृषि संकाय का अध्ययन भी कराया जाएगा और उसके लिए शिक्षामंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा को उक्त समस्या से अवगत कराकर निश्चय ही कृषि संकाय खोला जाएगा. मात्र चार महीनों में अपने विधायक पुत्र विजयपाल मिर्धा के मार्फत शिक्षामंत्री से बात कर विद्यालय स्थापना के 107 साल बाद कृषि संकाय खुलने से ग्रामीणों में खुशी है और स्थानीय ग्रामीणों ने मिर्धा का आभार व्यक्त किया.

पहली छात्रा का माला एवं तिलक लगाकर अभिनन्दन
इसी बीच नवीन कृषि संकाय में प्रवेश लेने के लिए प्रथम छात्रा का पीटीआई गजेन्द्र गोदारा सहित विद्यालय स्टॉफ की ओंर से माला एवं तिलक लगाकर स्वागत किया गया और मीडिया को बताया कि इस वर्ष कक्षा 11 और 12 में प्रवेश लेने वाली छात्राओं को मिलने वाली अन्य छात्रवृतियों के अलावा 5 हजार रुपये अतिरिक्त दिए जाएंगे ताकि छात्राओं में कौशल विकास और कृषि विज्ञान की ओर रूझान बढ़े. इसके लिए अध्ययनरत छात्रा द्वारा राजकिसान साथी पोर्टल पर ऑनलाईन आवेदन किया जा सकेगा.

Reporter- Damodar Inaniya

नागौर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढे़ं- अर्श से फर्श तक पहुंच सकता है इंसान, जब बृहस्पति चलेंगे उल्टी चाल, जानें अपनी राशि पर असर

यह भी पढे़ं- सिद्धू मूसेवाला के पिता ने बनवाया बेटे के चेहरे का टैटू, फैंस बोले- एकबार वापस आ जा भाई

यह भी पढे़ं- वादियों में मंगेतर के संग डांस करते नजर आए टीना डाबी के EX पति अतहर, लोग बोले- शानदार है जोड़ी

Trending news