यहां पंचायत समिति की साधारण सभा में उछला, अधिकारियों के कमीशन लेने का मामला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1208337

यहां पंचायत समिति की साधारण सभा में उछला, अधिकारियों के कमीशन लेने का मामला

नागौर के जायल पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठक शनिवार को प्रधान जीमना देवी गोदारा की अध्यक्षता में आयोजित हुई. बैठक में बिजली-पानी, मनरेगा कृषि,चिकित्सा सड़क सहित आदि मामले छाए रहे.

 

नागौर के जायल पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठक.

Jayal: नागौर के जायल पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठक शनिवार को प्रधान जीमना देवी गोदारा की अध्यक्षता में आयोजित हुई. बैठक में बिजली-पानी, मनरेगा कृषि,चिकित्सा सड़क सहित आदि मामले छाए रहे. वहीं, बैठक में रोटू से पंचायत समिति सदस्य हेतराम बिश्नोई ने बताया कि सोशल मीडिया और वाट्सएप पर चल रहे ऑडियो में बताया जा रहा है कि पंचायत समिति के बीडीओ से लेकर कैशियर और कार्मिक तक 10 प्रतिशत कमीशन लेकर ही कार्य करते हैं. सबसे बड़ी बात यह रही कि सदन में अधिकारियों और कार्मिकों पर कमीशन लेने का मुद्दा उठने के बाद भी न तो किसी दूसरे प्रतिनिधि ने इस मामले को मुद्दा बनाया और ना ही अधिकारियों ने भी आरोपों को गंभीरता से लिया. जो अपने आप मे एक गंभीर मसला है.

पंचायत समिति जायल के सभागार में आयोजित साधारण बैठक में मनरेगा बिजली व्यवस्थाओं सार्वजिनक निर्माण विभाग द्वारा निर्मित सड़को महिला बाल विकास स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण व शिक्षा योजनाओं पर चर्चा की गई. बैठक में विकास अधिकारी ललित कुमार यादव ने योजनाओं के बारे जानकारी दी गयी. साधारण सभा की बैठक में जनप्रतिनिधियों ने पानी बिजली सड़क कृषि सहित विभिन्न समस्या से विभागीय अधिकारियों को अवगत करवाकर जल्द समाधान की मांग की गई. मांगलोद सरपंच महिपाल थालोड ने डेह जायल सड़क मार्ग पर मांगलोद में नाला निर्माण करवाने की मांग, खिंयाला सरपच प्रतिनिधि बेनिगोपाल रतावा ने बिजली आपूर्ति सुचारू सहित अन्य मांगे रखी गई. 

यह भी पढ़ें-यूजर चार्ज और यूडी टैक्स वसूलता है निगम, तो बंदरों के काटने की घटनाएं कैसे हो रही हैं?

बैठक में पंचायत समिति सदस्य जीवण चौहान ने पंचायत समिति सभागार जायल में साधारण सभा की मीटिंग में भाग लिया. जिनमें प्रमुख कार्यों की मांग रखी. आकोड़ा,निम्बोड़ा,कांगसिया,डोडू में पशुओं के लिए चारा डिपो की व्यवस्था, बिजली, पानी, विद्यालय में शिक्षकों के खाली पदों को भरा जाए. बैठक में जलदाय विभाग के रणवीर बांगड़ा,पशुपालन से डॉ. रामकैलाश, सहित उप प्रधान तिलोकराम रोज ,प्रधान प्रतिनिधि महावीर गोदारा, नायब तहसीलदार रामधन बिश्नोई, पूर्व प्रधान राजेश सांगवा, छाजोली सरपंच मोतीराम बिडियासर, मुकेश सियाग, राजेन्द्र डिडेल,शाबिर खान सहित जनप्रतिनिधि ओर विभागीय अधिकारी मौजूद रहे. पंचायत समिति सभागार में आयोजित बैठक में चिकित्सा कृषि सहित कई विभागों के अधिकारी नदारद रहे जिससे जनप्रतिनिधि चिकित्सा कृषि सहित कई विभागों से जुड़ी समस्या विभागीय अधिकारियों के समक्ष नहीं रख सके.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

Reporter Hanuman Tanwar

Trending news