मकराना: उड़ती धूल से परेशान हुए व्यापारी, उपखंड कार्यालय पहुंचकर एसडीएम को सौंपा ज्ञापन
Advertisement

मकराना: उड़ती धूल से परेशान हुए व्यापारी, उपखंड कार्यालय पहुंचकर एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

Makrana, Nagaur News: राजस्थान के नागौर जिले के मकराना में उड़ती धूल से व्यापार मंडल परेशान हो गया है, इसलिए समस्या के निस्तारण की मांग को लेकर व्यापारियों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा है.

मकराना: उड़ती धूल से परेशान हुए व्यापारी, उपखंड कार्यालय पहुंचकर एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

Makrana, Nagaur News: राजस्थान के नागौर जिले के मकराना शहर के मंगलाना रोड़ पर उड़ती धूल से परेशान होकर व्यापारियों ने शुक्रवार को व्यापार मंडल मंगलाना रोड़ के नेतृत्व में एसडीएम जेपी बैरवा को उपखंड कार्यालय पहुंच कर ज्ञापन सौंपकर समस्या का निस्तारण करवाने की मांग की है. 

व्यापारियों ने एसडीएम को बताया कि मंगलाना रोड़ पर सीबीएम हॉस्पिटल से लेकर तहसील कार्यालय तक दिनभर धूल उड़ती रहती हैं, जिससे नागरिकों और व्यापारियों को शारीरिक और आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा हैं. उन्होंने बताया कि धूल व्यापारियों के प्रतिष्ठानों और उपकरणों पर आकर जमा हो जाती हैं, जिससे उपकरण सहित माल का भी नुकसान हो रहा हैं. 

व्यापारियों सहित मार्ग से गुजरने वाले नागरिकों को धूल के कारण सास लेने में भी दिक्कत होती हैं. सास के साथ धूल मिट्टी के कण शरीर के अंदर चले जाते है, जिससे शरीर में विभिन्न प्रकार के रोग पैदा हो रहे है. उन्होंने बताया कि सीवरेज ठेकेदार द्वारा उक्त मार्ग पर किसी प्रकार का ध्यान नहीं दिया जा रहा है. साथ ही सड़क पर बने चैंबर भी सड़क के लेवल से ऊपर नीचे है, जिसके कारण आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती है. 

यह भी पढ़ें - मायके वालों के पहुंचने से पहले ससुराल वालों ने कर दिया बहू का अंतिम संस्कार, फिर बहाए घड़ियाली आंसू

व्यापारियों ने सड़क ठेकेदार को पाबंद करने सहित समस्याओं के निस्तारण की मांग की है. उपखंड अधिकारी बैरवा ने बताया कि व्यापारियों की मांग जायज है, जल्दी ही इसका निस्तारण करवाया जाएगा. नागरिकों और व्यापारियों को किसी प्रकार की समस्या नहीं होने दी जाएगी. इस दौरान राम सिंह चौहान, विक्रम सिंह धोलेराव, गोपाल, सुरेश, मनोज, जब्बर सिंह, श्रवण, अशफाक, टीकम, मोहम्मद रफीक, राजू पेंटर, रविंद्र सिंह, भंवर सिंह, मनोहर सिंह सहित अन्य जने मौजूद थे.

Reporter: Hanuman Tanwar

खबरें और भी हैं...

बेडरूम में ऐसे-ऐसे पोज दे रही थी कियारा आडवाणी, लोग बोले- बेड पर ये कपड़े कौन पहनता

बड़ी खबर: गहलोत कैबिनेट ने OBC विसंगतियों को दूर करते हुए वसुंधरा सरकार का सर्कुलेशन लिया वापस

पायलट पर गहलोत के हमले से भड़के समर्थक नेता, कहा- जो आलाकमान को चैलेंज करे वो 'गद्दार'

Trending news