इस नवरात्र झूमेगा लाडनूं, एक साथ डांडिया नृत्य करेंगी 2 हजार महिलाएं
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1369175

इस नवरात्र झूमेगा लाडनूं, एक साथ डांडिया नृत्य करेंगी 2 हजार महिलाएं

Ladnun 2 Thousand Women Will Dance: :जिले के लाडनूं में शारदीय नवरात्रा पर्व के अवसर पर लाडनूं युवा मंच के तत्वावधान में नौ दिवसीय दुर्गा पूजा एवं डांडिया गरबा महोत्सव का आयोजन मुर्ति स्थापना के साथ आरंभ हुआ.

गरबा डांडिया का आनन्द.

Ladnun 2 Thousand Women Will Dance: जिले के लाडनूं में शारदीय नवरात्रा पर्व के अवसर पर लाडनूं युवा मंच के तत्वावधान में नौ दिवसीय दुर्गा पूजा एवं डांडिया गरबा महोत्सव का आयोजन मुर्ति स्थापना के साथ आरंभ हुआ. इस भव्य कार्यक्रम की तैयारियों में कार्यकर्ता पिछले एक पखवाड़े से जुटे हुए थे. भूतोडिया ग्राउण्ड में इसको लेकर भव्य पाण्डाल बनाया गया है. जिसमें चारों कॉर्नर में विशाल एलईडी वॉल लगाई गई है. नौ दिवसीय धार्मिक आयोजन में हजारों लोग यहां प्रतिदिन रात्रि में होने वाले गरबा डांडिया का आनन्द लेंगे. 

करीब दो हजार महिलाओं के गरबा डांडिया नृत्य करेंगी
जानकारी के लिए बता दें कि यहां पर एक साथ करीब दो हजार महिलाओं के गरबा डांडिया नृत्य करने के लिए विशाल ग्राउण्ड में विशेष सजावट की गई है. पंडित मनोज दौलावत ने विधि विधान पूर्वक पूजा अर्चना करवाकर मूर्ति स्थापित करवाई. अब यहां पर नो दिन तक नियमित प्रातः पूजा तथा शाम को महाआरती का कार्यक्रम होगा. संध्याकालीन आरती के साथ गरबा व डांडिया का आयोजन होगा. शुभारंभ के मोके पर युवा मंच के द्वारा किन्नर गदीपति खुश्बु बाई का माला पहना कर अभिनंदन किया गया.

ये भी पढ़ें- Navratri 2022: शादी में आ रही अड़चन, ढूंढ रहे जीवनसाथी, तो इस नवरात्रि करें ये उपाय, आपके घर भी जल्द गूंजेगी शहनाई

रात्रि में होने वाले गरबा डांडिया का आनन्द लेंगें
आयोजनकर्ताओं ने बताया कि एक साथ करीब दो हजार महिलाओं के गरबा डांडिया नृत्य करने के लिए विशाल ग्राउण्ड में विशेष सजावट की गई है. पंडित मनोज दौलावत ने विधि विधान पूर्वक पूजा अर्चना करवाकर मूर्ति स्थापित करवाई. अब यहां पर नो दिन तक नियमित प्रातः पूजा तथा शाम को महाआरती का कार्यक्रम होगा. संध्याकालीन आरती के साथ गरबा व डांडिया का आयोजन होगा. वहीं हर रोज शाम को गरबा नृत्य का भी आयोजन किया जायेगा, जिसमे शहरवासी भाग लेंगे. वहीं इस पूरे आयोजन को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई है.

Trending news