Nagaur: जगदीश नारायण रहे डेगाना के दौरे पर, आपात बैठक बुला जन समस्याओं को ब्लॉक स्तर पर हल करने के दिए निर्देश
Advertisement

Nagaur: जगदीश नारायण रहे डेगाना के दौरे पर, आपात बैठक बुला जन समस्याओं को ब्लॉक स्तर पर हल करने के दिए निर्देश

Nagaur, Degana News: डेगाना में जन अभाव समिति के प्रदेश सदस्य जगदीश नारायण शर्मा ने ली अधिकारियो की मीटिंग,आम जनता के कार्यों को तत्काल करने के दिए निर्देश.

 

जगदीश नारायण रहे डेगाना के दौरे पर, आपात बैठक की.

Nagaur, Degana News: नागौर के डेगाना के पंचायत समिति की मीटिंग हॉल में जन अभाव अभियोग निराकरण समिति के अजमेर संभाग प्रदेश सदस्य जगदीश नारायण शर्मा ने एक दिवसीय डेगाना का दौरा कर अधिकारियों की आपात मीटिंग ली. जन अभाव अभियोग समिति प्रदेश सदस्य जगदीश नारायण शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार के आमजन को अपने क्षेत्र में ही अधिकारियों के द्वारा संवेदनशील, पारदर्शी और जवाबदेह सुशासन की व्यवस्था बनाने के लिए कार्य कर रही है. 

अधिकारी सरकार की इस भावना के अनुरूप आमजन की समस्याओं का निचले स्तर पर ही त्वरित निस्तारण सुनिश्चित करें, ताकि सामान्य समस्याओं के लिए लोगों को उच्च स्तर तक नहीं आना पड़े. उन्होंने स्थानीय अधिकारीयों को दिशा निर्देश देते हुए कहा कि जन समस्याओं के प्रभावी निस्तारण के लिए जिला स्तर से लेकर ग्राम पंचायत स्तर तक अधिकारी समय पर जनसुनवाई की व्यवस्था को सुदृढ़ बनाई जाए.

 शिकायतों को संधारण के दिए निर्देश
प्रदेश सदस्य शर्मा ने उप जिला कलेक्टर पंकज गढ़वाल तहसीलदार सज्जन राम, विकास अधिकारी नानक राम सेवड़ा सहित अन्य अधिकारीयों को सम्पर्क पोर्टल,हैल्पलाइन 181 एवं अन्य माध्यमों से प्राप्त शिकायतों का उनकी प्रकृति के अनुरूप अलग-अलग संधारण किए जाने के लिए निर्देश दिए. जिसकी वजह से सरकार उच्च स्तर पर इन समस्याओं के शीघ्र निस्तारण के लिए परिपत्र जारी करने या नियमों में बदलाव जैसे उच्च स्तरीय निर्णय लिए जा सकें. इससे एक ही प्रकृति की समस्याओं का निस्तारण आसान हो सके.

प्रदेश सदस्य शर्मा ने अधिकारियों को धरातल पर काम करने के लिए पाबंध किया. डेगाना के पंचायत समिति के वीडियो कॉन्फ्रेंस हॉल में हुई बैठक में स्थानीय समाज कल्याण विभाग अधिकारी सुमित्रा चौधरी को प्रदेश सदस्य ने समय-समय पर विकलांगता केम्प आयोजित करवाने एवं विकलांग लोगों को सरकार की जनकल्याणकारी योजना से मिलने वाले उपकरण वितरण करने के लिए कहा, तो वहीं रसद अधिकारी रामलाल जाट को खाद्य सुरक्षा से वंचित पात्र लोगो को जोड़ने सहित अन्य योजनाओं से जोड़ने के लिए निर्देश दिए.

निस्तारण का दिया आश्वासन
डेगाना शहर के लोगो ने बिजली समस्याओं से निजात पाने के लिए बाजियासर फीडर को डेगाना के फीडर से जोड़ने को लेकर जन अभाव अभियोग समिति के प्रदेश सदस्य जगदीश नारायण शर्मा को ज्ञापन सौंपकर समस्या से निस्तारण करने के लिए कहा गया. जिस पर सदस्य ने जल्द निस्तारण करने का आश्वासन दिया. 

इस दौरान उपखंड अधिकारी पंकज गढ़वाल,तहसीलदार सज्जन राम, विकास अधिकारी नानकराम सेवदा,बीसीएमओ डॉ.रामकिशोर सारण,नगर पालिका अधिशासी अधिकारी सुनील चौधरी,बिजली विभाग एईएन ओपी बाना,जलदाय विभाग एईएन प्रदीप चौधरी,रसद विभाग अधिकारी रामलाल जाट,समाज कल्याण विभाग अधिकारी सुमित्रा चौधरी,एसीबीओ गोवर्धन राम डूडी सहित ब्लॉक के सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे.

Reporter- Damodar Inaniya

ये भी पढ़ें- अलवरः 240 रुपए मिलती है मनरेगा की मजदूरी, फिर भी महीनों का इंतजार, अब नमक, आटा और दाल खरीदने में सोचना पड़ रहा​

 

Trending news