ईद मिलादुन्नबी के अवसर पर मकराना में निकला विशाल जुलूस ए मोहम्मदी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1387794

ईद मिलादुन्नबी के अवसर पर मकराना में निकला विशाल जुलूस ए मोहम्मदी

Makrana: शहर में आज रविवार को जश्ने ईद मिलादुन्नबी के अवसर पर विशाल जुलूस ए मोहम्मदी का जुलूस निकाला गया तथा दिनभर शहर के कई स्थानों पर मिलाद ए मुस्तफा का भी आयोजन किया गया.

निकला विशाल जुलूस ए मोहम्मदी

Makrana: शहर में आज रविवार को जश्ने ईद मिलादुन्नबी के अवसर पर विशाल जुलूस ए मोहम्मदी का जुलूस निकाला गया तथा दिनभर शहर के कई स्थानों पर मिलाद ए मुस्तफा का भी आयोजन किया गया.

आपको बता दें कि जुलूस ए मोहम्मदी दोपहर 2:00 बजे बाद इमाम चौक से रवाना हुआ, जिसमें मुस्लिम जनों की ओर से दुरुदो सलाम का नजराना पेश किया गया. यह जुलूस गौडाबास, चारभुजा रोड, पाबूजी का चबूतरा, जय शिव चौक, रेलवे स्टेशन, दो मस्जिद, ईदगाह रोड, सदर बाजार होते हुए लगनशाह पीर बाबा की मजार पर पहुंचा. जहां पर अकीदत मंदों की ओर से अकीदत के फुल और चादर पेश कर दुआएं खेर की गई.

 इस जुलूस ए मोहम्मदी का जगह जगह पुष्प वर्षा कर स्थानीय नागरिकों द्वारा भव्य स्वागत भी किया गया. साथ ही जुलूस ए मोहम्मदी में शामिल अकीदत मंदों को नियाज का नजराना भी तक्सीम किया गया. इस दौरान अंजुमन इस्लाहुल मुस्लिमीन के सदर हाजी नवाब अली रांदड़, सचिव हारून रशीद चौधरी, पूर्व विधायक जाकिर हुसैन गैसावत, उपखंड अधिकारी जेपी बेरवा, पुलिस उप अधीक्षक रविराज सिंह, थानाधिकारी प्रमोद कुमार शर्मा, नगर परिषद उपसभापति अब्दुल सलाम भाटी आदि मौजूद थे.

 इसी प्रकार मिलाद ए मुस्तफा का आयोजन भी सुबह से शुरू हुआ, जो दोपहर तक चला. इस दौरान गौडाबास इमाम चौक में मौलाना सैयद अब्दुल रब उर्फ चांद बाबू द्वारा नबी की शाान में तकरीर पेश की गई. इसी प्रकार जामिया हनफिया नजमुल उलूम मकराना में भी मिलाद ए मुस्तफा के जलसे का आयोजन नाजीमे आला मौलाना मोहम्मद अबरार अली अशरफी की निगरानी में किया गया. इस जलसे में जामिया के सदर मोहम्मद उमर सिसोदिया, सचिव मोहम्मद अशफाक भाटी, कोषाध्यक्ष अब्दुल अजीज राठौड़ सहित अनेक लोग मौजूद थे.

साथ ही यह बता दें कि सभी मस्जिदों मे फजर की नमाज के बाद दुरुदो सलाम का नजरा अकीदत और मोहब्बत के साथ पेश कर उपस्थित जनों को लंगर भी तक्सीम किया गया.

Trending news