और कितने बनेंगे जिले! सुजानगढ़ के बाद अब लाडनूं के सूजला को जिला बनाने की मांग तेज, सादों को किया जाम
Advertisement

और कितने बनेंगे जिले! सुजानगढ़ के बाद अब लाडनूं के सूजला को जिला बनाने की मांग तेज, सादों को किया जाम

Nagaur : लाडनूं से उठी सुजला को जिला बनानें की मांग, सौंपा गया मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन, सुजानगढ़, जसवंतगढ़ व लाडनू सहित संपूर्ण सुजला अंचल की जनता की जन भावनाओं की कद्र करते हुए सुजला को जिला मुख्यालय घोषित कर क्षेत्र के लोगों को सरकार की तरफ से राहत देनी चाहिए.

 

और कितने बनेंगे जिले! सुजानगढ़ के बाद अब लाडनूं के सूजला को जिला बनाने की मांग तेज, सादों को किया जाम

Nagaur : सुजानगढ़ के बाद अब लाडनूं क्षेत्र में भी आज सूजला जनहित संघर्ष समिति व संघर्ष मोर्चा के तत्वावधान में सूजला को जिला बनाने की मांग को लेकर एक ज्ञापन मुख्यमंत्री के नाम सौंपा गया. इस दौरान बड़ी संख्या में कस्बे के लोग पहुंचे. उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर अपनी मांग रखी.

जानकारी के अनुसार पिछले करीब दस दिन से सुजानगढ़ में सुजला जिला की मांग को लेकर प्रदर्शन किया जा रहा है. लेकिन अभी तक सुजला जिला घोषित नहीं हुआ है. ऐसे में आज एक ज्ञापन राजस्थान सरकार के मुख्यमंत्री के नाम सौंपा गया. सौंपे गए ज्ञापन में बताया गया कि जिला बनाने की मांग को लेकर सुजानगढ़ के बाजार बंद है. जिसके चलते व्यापारियों को आर्थिक रूप से नुकसान उठाना पड़ रहा है. इसके अलावा सुजानगढ़ के आसपास से गुजरने वाले सड़क मार्ग भी जाम पड़े हैं. स्थानीय लोगों में सूजला को जिला नहीं बनाने पर रोष व्याप्त है. ज्ञापन में बताया गया कि सुजला जिला बनाने के मापदंड और हर प्रकार की शर्तें पूरी करता है.

सुजानगढ़, जसवंतगढ़ व लाडनू सहित संपूर्ण सुजला अंचल की जनता की जन भावनाओं की कद्र करते हुए सुजला को जिला मुख्यालय घोषित कर क्षेत्र के लोगों को सरकार की तरफ से राहत देनी चाहिए. ज्ञापन में बताया गया कि सूजला अंचल में वर्षों पुरानी राजकीय सुजला कॉलेज, लाडनूं का मशहूर जैन मंदिर, प्रसिद्ध दरगाह गाजी उमराव शहीद सरकार, जेन विश्व भारती विश्वविद्यालय सहित कई पर्यटक स्थल भी है. ज्ञापन के दौरान सूचना जनहित संघर्ष समिति के संयोजक मोहम्मद मुस्ताक कायमखानी, जनहित संघर्ष मोर्चा के संयोजक राजकुमार मेघवाल, पार्षद विराज खां, एडवोकेट भोमराज, आसोटा सरपंच हरदयाल रुलानिया, भंवरलाल ढाका, हरीश मेहरड़ा, खींवाराम घिंटाला सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें..

राजस्थान में इस IPS अधिकारी से कांपने लगे है अपराधी, खुद 7 साल जेल काटकर आया, अब गुंडों के लिए बना यमराज

आजादी के 30 साल बाद राजस्थान के इस किले में पाकिस्तान ने मांगी थी हिस्सेदारी, भारत सरकार ने दिया था करारा जवाब

Trending news