Eid 2023: नागौर में ईद उल फितर का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया, महेंद्र चौधरी ने दी मुबारकबाद
Advertisement

Eid 2023: नागौर में ईद उल फितर का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया, महेंद्र चौधरी ने दी मुबारकबाद

Eid 2023: क्षेत्रीय विधायक और उप मुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी भी कुचामन की ईदगाह में पहुंचे और सब से मुलाकात करते हुए ईद की शुभकामनाएं दी. चौधरी ने कहा कि यह कुचामन क्षेत्र की परंपरा है कि यहां सभी समुदाय के लोग एक दूसरे के त्योहार मिलजुलकर मनाते हैं.

Eid 2023: नागौर में ईद उल फितर का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया, महेंद्र चौधरी ने दी मुबारकबाद

Eid 2023, Nagaur News: कुचामन सहित नागौर जिलेभर में ईद उल फित्र का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. इस अवसर पर कुचामन ईदगाह में विशेष नमाज अदा की गई जिसमे हजारों की तादाद में मुस्लिम धर्मावलंबी शरीक हुए. कुचामन में इमाम अब्दुल वाहिद नईमी ने ईद की नमाज अदा कराई. नमाज के बाद देश और प्रदेश में अमन चैन, खुशहाली और तरक्की की दुआ मांगी गई. नमाज के बाद सबने एक–दूसरे को ईद मुबारक के साथ गले मिल बधाईयां दी.

 इस मौके पर क्षेत्रीय विधायक और उप मुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी भी कुचामन की ईदगाह में पहुंचे और सब से मुलाकात करते हुए ईद की शुभकामनाएं दी. मीडिया से बातचीत में उप मुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी ने कहा कि यह कुचामन क्षेत्र की परंपरा है कि यहां सभी समुदाय के लोग एक दूसरे के त्योहार मिलजुलकर मनाते हैं चाहे होली हो या दिवाली या फिर ईद सभी समुदाय एक दूसरे के साथ मिलकर इन त्योहारों को मनाते हैं. कुचामन किस गंगा जमुनी तहजीब की मिसाल दूर-दूर तक दी जाती है.

ये भी पढ़ें- Eid Ul-Fitr 2023: शाहजहांपुर के ईदगाह मैदान पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने मनाई ईद, एक दूसरे को गले मिलकर दी बधाई

उन्होंने कहा इस बार की ईद कुचामन क्षेत्र के लिए खुशियों की सौगात लेकर आई है और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कुचामन को जिला बना दिया है और लोगों की वर्षों पुरानी मांग इस बार पूरी हुई है। उन्होंने कहा की क्षेत्र में विकास की गंगा आने वाले दिनों में भी लगातार बहती रहेगी । विधायक महेंद्र चौधरी ने ईदगाह में बेहतर व्यवस्थाओं के लिए मदरसा इस्लामी सोसायटी और युवाओं की सराहना की.

 ईद के त्यौहार के मद्देनजर पुलिस और प्रशासन की व्यवस्थाएं दुरुस्त रही. एडीएम कमला अलारिया, एसडीएम मनोज भादू पुलिस उप अधीक्षक संजीव कटेवा, तहसीलदार कुलदीप कुमार चौधरी, थाना अधिकारी सुरेश कुमार चौधरी ने भी ईदगाह पहुंचकर मुस्लिम धर्मावलंबियों को ईद की शुभकामनाएं और मुबारकबाद दी.

Trending news