Nagaur News: डीडवाना नगर परिषद में बड़ी गड़बड़ी, 14 पट्टों की पत्रावलियां और नक्शे गायब
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2044893

Nagaur News: डीडवाना नगर परिषद में बड़ी गड़बड़ी, 14 पट्टों की पत्रावलियां और नक्शे गायब

Nagaur News: डीडवाना नगर परिषद की एक बड़ी गड़बड़ी सामने आई है. यहां से 14 पट्टों की पत्रावलियां और नक्शे गायब हो गए है. मामले की जांच के लिए नगर परिषद आयुक्त रोहित मील ने एक कमेटी गठित की है. 

 

Nagaur News: डीडवाना नगर परिषद में बड़ी गड़बड़ी, 14 पट्टों की पत्रावलियां और नक्शे गायब

Didwana,Nagaur News: राजस्थान के नागौर जिले में स्थित डीडवाना नगर परिषद भ्रष्टाचार, गड़बड़ी और धांधली को लेकर अक्सर विवादों और चर्चाओं में बना रहता है. इसी क्रम में अब डीडवाना नगर परिषद का एक नया कारनामा सामने आया है. मिली जानकारी के अनुसार, नगर परिषद से डीडवाना की नेहरू कॉलोनी की 14 पट्टों की पत्रावलियां और नक्शे गायब हो गए है. मामला सामने आने के बाद डीडवाना नगर परिषद आयुक्त रोहित मील ने आनन-फानन में एक कमेटी गठित की है. यह कमेटी 14 पत्रावलियों की तलाशी व गड़बड़ी की जांच करेगी. 

बड़ी गड़बड़ी की आशंका
जानकारी के अनुसार, मामले की गंभीरता को देखते हुए डीडवाना नगर परिषद आयुक्त सहित कमेटी ने भूखंडों का नाप-चौक शुरू किया है. 14 पट्टों की पत्रावली के साथ-साथ नक्शे गायब होने के चलते बड़ी गड़बड़ी की आशंका है. इसी के चलते जांच शुरू हुई है. इस बेशकीमती जमीनों पर गलत तरीके से पट्टे बनाने तथा अवैध कब्जों को लेकर लगातार नगर परिषद को शिकायतें की जा रही थी. इन शिकायतों को लेकर अब तक डीडवाना नगर परिषद ने सिर्फ खानापूर्ति ही की है, लेकिन अब जब पत्रावलियां ही गायब हो गई है. 

कमेटी से विस्तृत रिपोर्ट की मांग 
ऐसे में मात्र कमेटी बनाने से क्या इस मामले का सच सामने आ पाएगा इसे लेकर अभी संदेह ही है. पत्रावलियां नहीं मिली, तो आगे नगर परिषद क्या कदम उठाएगी यह भी देखना अहम रहेगा. क्यूंकि अभी नगर परिषद की इस कमेटी ने कोई ठोस कार्रवाई नहीं की है, केवल मौके का मुआयना किया गया है. कुछ लोगों का कहना है कि पत्रावलियां और नक्शे गायब करने में नगर परिषद के किसी न किसी अधिकारी या कर्मचारी की मिलीभगत के बिना इतनी बड़ी गड़बड़ी संभव नहीं है. वहीं, डीडवाना नगर परिषद आयुक्त रोहित मील का कहना है कि कमेटी निष्पक्ष रूप से पूरे मामले की जांच करेगी. इस बार हमने कमेटी से विस्तृत रिपोर्ट भी मांगी, जिसके आधार पर जो भी फैसला आता है वो सबके सामने होगा.

ये भी पढ़ें- Alwar News: किराना स्टोर में लगी आग, लाखों रुपए का सामान जलकर हुआ खाक

Trending news