आजादी के 70 साल बाद अब मिला नागौर के इस इलाके के लोगों को आवासीय पट्टे का हक
Advertisement

आजादी के 70 साल बाद अब मिला नागौर के इस इलाके के लोगों को आवासीय पट्टे का हक

नागौर के टंकीपुरा वासियों को आजादी के 70 साल के बाद अब आवासीय पट्टा मिला है.

आजादी के 70 साल बाद अब मिला नागौर के इस इलाके के लोगों को आवासीय पट्टे का हक

Degana : राजस्थान के नागौर जिले के डेगाना उपखण्ड की डेगाना नगरपालिका का कार्यकाल सुनहरे अक्षरों में लिखा जाएगा. डेगाना शहर के टंकीपुरा वासियों को देश की आजादी के 70 साल बाद अपने आवासीय पट्टों का हक मिला है. टंकी पूरा वासियों का यह सपना नगर पालिका डेगाना मंडल ने साकार किया है.

वरिष्ठ कांग्रेस नेता रिछपाल सिंह मिर्धा और विधायक विजयपाल मिर्धा के अथक प्रयासों से गोचर भूमि में बसे शहर के टंकीपुरा मोहल्ले को अपने आवासीय मकानों का पट्टा मिलने लगा है. नगरपालिका अध्यक्ष मदनलाल अटवाल ने विधायक विजयपाल मिर्धा एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता रिछपालसिंह मिर्धा के निर्देशन में कार्य करते हुए गोचर भूमि में बसे टंकीपुरा वाशियों को पट्टा वितरण कर उन्हें खुशी दी है. 

 गौचर भूमि में बसी टंकीपुरा बस्ती का नियमन होने के बाद लोगों को पालिका की तरफ से घर मकानों के पट्टे देने का सिलसिला शुरू हो गया है. यहां की आबादी को कभी इस बात का विश्वास तक नहीं होता था कि कभी वह भी अपने मकान जमीन का पट्टा बनाकर मालिकाना हक ले सकते हैं.

पट्टा वितरण कार्यक्रम की शुरूआत से पूर्व विधायक विजयपाल मिर्धा और पूर्व विधायक रिछपाल सिंह मिर्धा को राजस्थानी परंपरानुसार साफा पहनाकर हुई. नगरपालिका अध्यक्ष मदन अटवाल सहित नगरपालिका प्रशासन ने क्षेत्र में हुए विकास कार्यो को लेकर वरिष्ठ कांग्रेसी नेता रिछपालसिंह मिर्धा को चांदी का मुकुट पहंनाकर स्वागत करते हुए आभार जताया.

इस मौके पर वरिष्ठ कांग्रेसी नेता रिछपालसिंह मिर्धा ने कहा कि इस मुकुट की और इस सम्मान की हमेशा जनता के प्रति लाज रखूंगा. उन्होंने जनता से भी हमेशा उनका साथ देने की बात कहीं. मिर्धा ने कहा की डेगाना की जनता से चुनाव के समय जो भी वादे किये. उन सब वादों पर खरा उतरने के लिये मे हमेशा तत्पर हूं. गोचर भूमि में बसे डेगाना वासियों को आज उनका मालिकाना हक देकर मैंने अपना वादा पूरा किया.

विधायक विजयपाल मिर्धा ने कहा कि डेगाना के इतिहास में आज का दिन जनता के लिये स्वर्णिम अवसर लेके आया है.  जहां आज कांग्रेंस की गहलोत सरकार की दी जाने वाली विशेष छूट के चलते शहर के लोगों को गोचर भूमि का नियमन करने के बाद आवासिए पट्टे मिल रहे हैं. ये लोगों के लिए सबसे बड़ी सौगात है. पालिकाध्यक्ष का प्रयास काबिले तारीफ है.

टंकीपुरा के पट्टों के साथ ही कुल 50 पट्टे के किये वितरण
पट्टा वितरण समारोह में सबसे पहले बहुप्रतीक्षित योजना टंकीपुरा पट्टा वितरण में महिला संतोष देवी को पट्टा विधायक विजयपाल मिर्धा, पूर्व विधायक रिछपालसिंह मिर्धा एवं पालिकाध्यक्ष मदनलाल अटवाल के हाथों सौंपा गया. इसके बाद अलग अलग योजनाओं के तहत लगभग 50 पट्टे वितरित मौके पर किए गए. टंकीपुरा के सभी पट्टे कुछ सरकार की ओर से छूट करवाकर फिर लगातार वितरण किए जाएंगे.

यह रहे मौजूद
विशिष्ट अतिथि कांग्रेस शहर अध्यक्ष गिरधारी मुंडेल,पार्षद प्रकाश कुंकणा,पूर्व प्रधान रामपाल महिया,पार्षद शिवराम गोदारा, मंशीराम खिलेरी, रामलाल कुलरिया, द्वारका प्रसाद हेड़ा, उपाध्यक्ष हारून , अनवर अली भाटी, तहसीलदार सज्जनराम चौधरी, पालिका आरआई जितेंद्र कुमार खीचड़, जेईएन मोहित व्यास, लालाराम कुलरिया सहित मौजूद रहे .

रिपोर्टर - दामोदर ईनाणियां

नागौर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें : बारिश में बाड़मेर बेहाल, गंदे पानी में डूबे घर, पानी निकासी का इंतजाम नहीं

Trending news