कार्रवाई: डीडवाना में शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत दुकान से 382 लीटर घी सीज
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1393551

कार्रवाई: डीडवाना में शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत दुकान से 382 लीटर घी सीज

दीपावली के मद्देनजर शुद्ध के लिए युद्ध अभियान चलाकर मिठाई और खाद्य सामग्री की जांच कर कार्रवाई की जा रही है. डीडवाना में भी जिला कलेक्टर के निर्देश पर एसडीएम जीतू कुलहरी ने छ टीमो का गठन कर डीडवाना में देर रात तक जगह-जगह कार्रवाई को अंजाम दिया गया.

कार्रवाई: डीडवाना में शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत दुकान से 382 लीटर घी सीज

Deedwana: दीपावली के मद्देनजर शुद्ध के लिए युद्ध अभियान चलाकर मिठाई और खाद्य सामग्री की जांच कर कार्रवाई की जा रही है. डीडवाना में भी जिला कलेक्टर के निर्देश पर एसडीएम जीतू कुलहरी ने छ टीमो का गठन कर डीडवाना में देर रात तक जगह-जगह कार्रवाई को अंजाम दिया गया. एसडीएम जीतू कुलहरी ने भी डीडवाना बस स्टैंड पर होटल और मिठाई के कारखानों से खाद्य सामग्री के सैंपल लिए.

चूरू के बजरंग ने शौक में बना डाला एयरक्राफ्ट, सपनों की उड़ान को मांग रहा परमिशन

382 लीटर घी सीज किया गया

तीन दुकानों से कई तरह कि मिठाई और नमकीन के अवधि पार पैकेट्स को दुकानों से हटवाकर बाहर करवाया. वहीं, मावे और घी के सैम्पल भी लिए गए. दूसरी तरह खाध सुरक्षा अधिकारी विशाल मित्तल द्वारा भी शहर में कई दुकानों पर कार्रवाई को अंजाम देते हुए मैसर्स उम्मेद खान एंड ब्रदर्स से 382 लीटर घी संदिग्ध देखते हुए सीज किया गया.  जीतू कुलहरी (एसडीएम, डीडवाना) जिला कलक्टर के निर्देशानुसार शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत डीडवाना में जो मिठाई की दुकाने हैं, शहरी क्षेत्र में उनके लिए 6 टीमों का गठन किया, जिन्होंने लाइसेंस है कि नहीं, क्वालिटी अच्छी है या नहीं आदि की प्राइमरी जांच की गई थी, जिसमें एक दो दुकानों को छोड़कर कहीं पर भी अग्निशमन की व्यवस्था नहीं थी.

हिदायत दी गई है

उनको इसके लिए पाबंद करवाया गया है तीन दुकानों पर चेक किया, तीनों ही दुकान पर अवधिपार सामान, कोई नमकीन और कुछ सामान था, जिनको मौके पर ही नष्ट करवाया गया. दुकानदारों को मिठाई विक्रेताओं को और अन्य व्यक्तियों को जो लोगों को सामान बेचते हैं, उनको हिदायत दी जाती है की वो किसी मिलावटी सामान का विक्रय नहीं करें. उपखण्ड अधिकारी जीतू कुल्हाड़ी ने बताया कि आने वाले दिनों में मिलावटखोरों के खिलाफ सघन जांच अभियान चलाया जायेगा और अनियमितता पाए जाने पर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

Reporter- Hanuman Tanwar

Trending news