Rajasthan Weather Update: आज राजस्थान के इन इलाकों में होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2214184

Rajasthan Weather Update: आज राजस्थान के इन इलाकों में होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. जिसकी वजह राजस्थान के कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है.

 

Rajasthan Weather Update rain

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में लोगों को भीषण गर्मी के तेवर देखने को मिल रहे हैं. हालांकि कुछ जगहों पर बारिश के होने से लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत भी मिली है. बारिश का कारण मौसम विभाग ने प्रदेश से होकर गुजर रहा पश्चिमी विक्षोभ बताया है. इसके अलावा मौसम विभाग का कहना है कि आज (21 अप्रैल, रविवार) को भी कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है.

राजस्थान के इन इलाकों में मौसम विभाग ने जारी किया बारिश का अलर्ट 

मौसम विभाग की माने तो आज (Rajasthan Weather Update, 21 April) भी राजस्थान में बारिश हो सकती है. मौसम विभाग का कहना है,''एक और नए विक्षोभ के प्रभाव से 21 अप्रैल को बीकानेर, अनूपगढ़, गंगानगर, हनुमानगढ़, चूरु, नागौर व आसपास में दोपहर बाद आंधी बारिश होने की प्रबल संभावना है.आंधी बारिश 22 अप्रैल को भी बीकानेर, जयपुर संभाग के उत्तरी भागों में कहीं-कहीं हो सकती है.''

यूं तो अप्रैल के महीने में पूरे देश में भीषण गर्मी पड़ती है लेकिन मौसम केंद्र जयपुर की माने तो तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है.मौसम विभाग का कहना है कि 21 और 22 अप्रैल को एक और पश्चिमी विक्षोभ फिर से सक्रिय हो सकता है. जिससे एक बार फिर से मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है.

हालांकि राजस्थान के कुछ इलाकों में भीषण गर्मी भी पड़ रही है.राजस्थान में कुछ जगहों पर गर्मी के कारण लोगों का हालत खराब है. पिछले दिनों बाड़मेर का अधिकतम तापमान 42.2 डिग्री तक पहुंच गया. मरुधरा में गर्मी के कारण लोगों के पसीने निकल रहे हैं. 

Trending news