Rajasthan Lok Sabha Election 2024 : श्रीगंगानगर SC सीट पर कांग्रेस के लिए कितनी बड़ी मुसीबत हैं BJP की प्रियंका बैलाण?
Advertisement

Rajasthan Lok Sabha Election 2024 : श्रीगंगानगर SC सीट पर कांग्रेस के लिए कितनी बड़ी मुसीबत हैं BJP की प्रियंका बैलाण?

Rajasthan Politics : राजस्थान की श्रीगंगानगर एससी (Sri Ganganagar SC) सीट पर बीजेपी ने प्रियंका बैलाण (Priyanka Bailan) और कांग्रेस ने कुलदीप इंदौरा पर दांव खेला है.

 

Rajasthan Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Election 2024 : राजस्थान में लोकसभा चुनाव 2024 (Rajasthan Lok Sabha Election 2024) को लेकर चुनावी बिगुल बज चुका है. सभी पार्टियों ने चुनाव के लिए तैयारियां पूरी कर ली हैं. इस बीच भारतीय जनता पार्टी ने राजस्थान की श्रीगंगानगर एससी (Sri Ganganagar SC) सीट पर अपनी प्रत्याशी के तौर पर  प्रियंका बैलाण (Priyanka Bailan) का नाम आगे किया है. वहीं, कांग्रेस ने इस सीट पर कुलदीप इंदौरा को अपना उम्मीदवार बनाया है. अब देखना ये है, कि सूबे की इस सीट पर कौन बाजी मारता है.

कौन हैं प्रियंका बैलाण 

जानकारी के अनुसार, प्रियंका बैलाण (Priyanka Bailan) वर्तमान में अनूपगढ़ नगर परिषद की सभापति हैं. Priyanka Bailan भाजयुमो की प्रदेश उपाध्यक्ष भी रह चुकीं है. बता दें, कि भारतीय जनता पर्टी ने 10 साल पहले उन्हें अनूपगढ़ सीट से विधानसभा का टिकट दे दिया था, लेकिन उस समय उनकी उम्र 25 साल से कम थी, जिसकी वजह से उन्हें टिकट लौटाना पड़ गया था.

इसी के बाद से प्रियांका सुर्खियों में आई थीं. बता दें, कि बीजेपी ने श्रीगंगानगर एससी (Sri Ganganagar SC) में प्रियंका बैलाण को टिकर टेकर सभी को चौंका दिया है. इस सीट पर भाजपा ने 4 बार के सांसद निहालचंद मेघवाल की जगह पर प्रियंका को टिकट दिया है. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यह है, कि क्या प्रियंका कांग्रेस उम्मीदवार कुलदीप इंदौरा को मात दे पाएंगीं, या फिर कांग्रेस, बीजेपी के इस कदम का फायदा उठा लेगी?

क्या कांग्रेस दे पाएगी बीजेपी को टक्कर

बता दें, कि राजस्थान में 2014 और 20219 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने सूबे की सभी सीटों पर कब्जा किया था, जबकि कांग्रेस के हाथ खाली रहे हैं. इस बार फिर से बिजेपी 25 में से 25 सीटों पर कब्जा करने की नीयत से उतर रही है, तो कांग्रेस भी राजस्थान में इस बार कुछ सीटों पर कड़ी चुनौती दे सकती है. अब देखना ये है, कि दोनों पार्टियों में से किसके सिर पर ताज सजेगा?

Trending news