Rajasthan Lok Sabha Elections : विधानसभा में मैनेजमेंट की कमी को लोकसभा चुनाव में कैसे ठीक करेगी कांग्रेस?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2094080

Rajasthan Lok Sabha Elections : विधानसभा में मैनेजमेंट की कमी को लोकसभा चुनाव में कैसे ठीक करेगी कांग्रेस?

Lok Sabha Elections 2024 : लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस दावा कर रही है, कि वो राजस्थाम में बीजेपी का सूपड़ा साफ कर देगी.

 

विधानसभा में मैनेजमेंट की कमी को लोकसभा चुनाव में कैसे ठीक करेगी कांग्रेस.

Rajasthan Lok Sabha Elections : विधानसभा चुनाव में कांग्रेस अपनी हार की वजह मैनेजमेंट की कमी और एडजस्टमेंट को बता रही है. लेकिन ऐसे में सवाल ये उठता है, कि इतने कम समय में कांग्रेस अपने मैनेजमेंट को कैसे ठीक कर पाएगी. चुनाव में बीजेपी से मिली करारी हार पर  प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा का कहना है, कि इस बार के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को कांग्रेस से कड़ी टक्कर मिलने जा रही है. उन्होंने कहा, कि एडजस्टमेंट और मैनेजमेंट की कमी की चलते पार्टी को हार झेलनी पड़ी, लेकिन कांग्रेस कमबैक कर बीजेपी को जीरो कर देगी.

बीजेपी ना हो जाए जीरो- रंधावा

दरअसल, कांग्रेस प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा बाड़मेंर में लोकसभा चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं का फीडबैक ले रहे थे. इस दौरान उन्होंने कहा, कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी को कड़ी टक्कर मिलने जा रही है. जो लोग कह रहे हैं, कि कांग्रेस शून्य हो जाएगी, कहीं वो खुद जीरो ना हो जाएं.

प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा, कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के हारे प्रत्याशियों और बीजेपी के प्रत्याशियों में वोट का बहुत बड़ा अंतर नहीं था. कांग्रेस की हार मैनेजमेंट की कमी की वजह से हुई है. उन्होंने कहा, कि हमने अपने कार्यकर्ताओं से खुलकर बात की है, और उन्हीं की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए आगे चलेंगे.

कार्यकर्ताओं में होनी चाहिए त्याग की भावना

रंधावा ने कहा, कि कार्यकर्ताओं में त्याग की भावना होनी चाहिए. उन्होंने कहा, कि हम पहले वाली कांग्रेस पार्टी लेकर आएंगे. हमारे कई MLA 500 से कम वोटों के अंतर से हारे. अगर मैनेजमेंट को बेहतर किया जाए, तो लोकसभा चुनाव में बेहतर परिणाम आएंगे. लेकिन रंधावा की इन सब बातों से इतर, उन्होंने ऐसा कोई फॉर्मूला नहीं बताया, जिससे लोकसभा चुनाव में कांग्रेस, बीजेपी देगी. वो भी तब, जब बीजेपी को हाल ही में विधानसभा में बड़ी जीत मिली हो, और पिछले दो लोकसभा चुनावों में राजस्थान में बंपर जीत का स्वाद मिला हो.

Trending news