Lok Sabha Election 2024 : BJP के टिकट वितरण पर जसवंत गुर्जर ने उठाए सवाल, इस कदम को बताया 'गैर-संवैधानिक'
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2144023

Lok Sabha Election 2024 : BJP के टिकट वितरण पर जसवंत गुर्जर ने उठाए सवाल, इस कदम को बताया 'गैर-संवैधानिक'

Lok Sabha Election 2024 : राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी के टिकट बांटने की प्रक्रिया पर कांग्रेस ने सवाल उठाते हुए निर्वाचन आयोग से शिकायत की है.

 

Lok Sabha Election 2024

Rajasthan Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं, राजनीतिक पार्टियों ने एक-दूसरे पर सियासी हमले भी तेज कर दिए हैं. इस बीच कांग्रेस ने सरकारी कर्मचारियों को टिकट देने को लेकर बीजेपी को घेरा है. बता दें, कि भारतीय जनता पार्टी ने राजस्थान की 25 में से 15 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है. लेकिन इस लिस्ट पर कांग्रेस ने सवाल उठाये हैं. कांग्रेस का कहना, है कि भारतीय जनता पार्टी सरकारी सेवा में रहे लोगों को भी टिकिट दे रही है. जो सरासर गलत है.

टिकट वितरण को बताया गैर-संवैधानिक

पीसीस महासचिव जसवंत गुर्जर (Jaswant Gurjar) ने कहा कि बीजेपी का यह काम गैर-संवैधानिक लगता है. इस मामले में पीसीसी ने निर्वाचन आयोग को भी शिकायत की है. जसवंत गुर्जर ने कहा कि सरकार के सेवा-नियमों में यह साफ है कि सरकारी सेवा में रहकर कोई भी चुनाव नहीं लड़ सकता, लेकिन बीजेपी ने उदयपुर और चूरू लोकसभा से जिन उम्मीदवारों को टिकट दिया है. उन्होंने अभी तक सरकारी सेवा से स्वैच्छिक सेवा निवृत्ति नहीं ली है.

जसवंत गुर्जर ने कहा, कि इन उम्मीदवारों को शायद जीत का भरोसा नहीं है, इसलिए वो अपनी नौकरी नहीं खोना चाहते. हालांकि, इस बीच मन्नालाल रावत से जुड़े लोगों का कहना है, कि उन्होंने वीआरएस के लिए आवेदन कर दिया है.

पिछले दो लोकसभा में कांग्रेस के हाथ खाली

बता दें, कि पिछले दो लोकसभा चुनावों में कांग्रेस के हाथ एक भी सीट नहीं है. जबकि, भारतीय जनता पार्टी को राजस्थान के लोगों से बंपर समर्थन हासिल हुआ था. हालांकि, कांग्रेस इस बार बड़ा उलटफेर करने का दावा कर रही है, लेकिन राजसनीतिक पंडितों का मानना है, कि राजस्थान लोकसभा चुनाव में कोई बड़ा कारनामा कर पाना और बीजेपी के विजयरथ को आसनी से रोक पाना कांग्रेस के लिए आसान नहीं होने वाला.

Trending news