Rajasthan live News: Microsoft outage के चलते जयपुर एयरपोर्ट से 4 फ्लाइट हुई रद्द, यात्री परेशान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2342651

Rajasthan live News: Microsoft outage के चलते जयपुर एयरपोर्ट से 4 फ्लाइट हुई रद्द, यात्री परेशान

Rajasthan live News, 19 July 2024: राजस्थान के लिए आज का दिन अहम है. ताजिए को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में कोतवाली थाना पुलिस ने आरोपी मोहम्मद रजी को गिरफ्तार किया. ताजिए को लेकर आरोपी ने आपत्तिजनक टिप्पणी करते वीडियो बनाया. सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने पर समाज के लोगों में आक्रोश उपजा.राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog. 

rajasthan live news
LIVE Blog

Rajasthan live News in hindi, 19 July 2024: आज का दिन राजस्थान के लिए खास है. ताजिए को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में कोतवाली थाना पुलिस ने आरोपी मोहम्मद रजी को गिरफ्तार किया. ताजिए को लेकर आरोपी ने आपत्तिजनक टिप्पणी करते वीडियो बनाया. सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने पर समाज के लोगों में आक्रोश उपजा. राजस्थान की हर छोटी-बड़ी खबर से जुड़े रहने के लिए पढ़ते रहिए ZEE Rajasthan का Live Blog.

 

19 July 2024
17:09 PM

Rajasthan news: एपीओ चल रहे 91 चिकित्सा अधिकारियों को पोस्टिंग. स्वास्थ्य निदेशालय से चिकित्सकों को किया कार्यमुक्त. सभी अपनी उपस्थिति नवीन पदस्थापन स्थान पर देंगे. चिकित्सा विभाग ने जारी किया आदेश. 

16:14 PM

Jaipur Airport: एयरलाइंस के सर्वर में खामी का मामला. तकनीकी खामी के चलते जयपुर एयरपोर्ट से चार फ्लाइट हुई रद्द. शाम 8:10 बजे जयपुर से हैदराबाद इंडिगो की फ्लाइट 6E- 816 रद्द. रात 11:05 बजे जयपुर से बेंगलुरु इंडिगो की फ्लाइट 6E-373 रद्द. रात 10:30 बजे जयपुर से दिल्ली इंडिगो की फ्लाइट 6E-6262 और शाम 8 बजे जयपुर से चंडीगढ़ इंडिगो की फ्लाइट 6E-7414 हुई रद्द. एयरपोर्ट पर लगी यात्रियों की कतारें. 

fallback

11:24 AM

Rajasthan live News: ERCP की तर्ज पर पश्चिमी राजस्थान नहर परियोजना का सवाल

ERCP की तर्ज पर पश्चिमी राजस्थान नहर परियोजना का सवाल पर जल संसाधन मंत्री सुरेश रावत का जवाब, माही नदी को लूणी से जोड़ने के लिए WRCP योजना बनाना प्रस्तावित, WRCP की DPR वेबकॉस तैयार कर रही है. बरसात के दौरान बाढ़ का पानी राजस्थान से बाहर से बहकर चला जाता है. इसे रोककर कई बांधों को भरने की योजना है. इस बार के बजट में रन ऑफ वाटर ग्रिड के लिए 30 हजार करोड़ का प्रस्ताव किया गया है.

11:22 AM

Rajasthan live News: रामगढ़ बांध के भराव और बहाव क्षेत्र का होगा सर्वे

रामगढ़ बांध के भराव और बहाव क्षेत्र का सर्वे होगा. ड्रोन या रिमोट के जरिए सर्वे कराया जाएगा. बांध क्षेत्र में अवरोध-अतिक्रमण चिह्नित होंगे. मुख्य रूप से छह स्तर पर काम होगा. जल संसाधन विभाग ने प्लान तैयार किया.

10:18 AM

Rajasthan live News: अलवर में अन्नपूर्णा रसोई में हो रहे घपले

अलवर में अन्नपूर्णा रसोई में घपले हो रहे हैं. 8 रुपए की थाली पर 17 रुपए का अनुदान लेने का खेल हो रहा है.
10 मिनट में 19 लोगों को 2 बार खाना खिलाया. जांच में सब फर्जी निकले. 2 संस्थाओं पर जुर्माना लगाया गया.
एक को ब्लैकलिस्ट किया गया. वहीं जानकारी के अनुसार अन्नपूर्णा रसोई नियमित जांच की नहीं हो रही. डेटा का भी नियमित सत्यापन नहीं हो रहा है.

10:14 AM

Rajasthan live News: लाखोटिया उद्यान में बनाया गया 61 फीट ऊंचा टावर

लाखोटिया उद्यान में 61 फीट ऊंचा टावर बनाया गया. तोतों के लिए 53 मंजिला टावर बनाया गया. टावर में तोतों के लिए 750 आशियाने होंगे. टावर का आज उद्घाटन होगा. सांसद मदन राठौर, पीपी चौधरी उद्घाटन करेंगे. 

10:14 AM

Rajasthan live News: भू-वैज्ञानिक और खनिज अभियंताओं के लिए 22 से 20 अगस्त रात 12 बजे तक ऑनलाइन आवेदन होंगे. 56 पदों के लिए भर्ती होनी है. आरपीएससी भर्ती परीक्षा करवा रहा है.

 

10:12 AM

Rajasthan live News: 5 सालों की भर्तियों के सत्यापन से जुड़ा मामला

सरकार ने सत्यापन कराने की घोषणा की थी. डमी और फर्जी तरीके से नौकरी पाने वालों को सरकार चिह्नित करेगी. गहलोत सरकार में भर्ती हुए कर्मचारी, अधिकारियों की जांच होनी है. लेकिन सरकार के आदेश को लेकर शिक्षा विभाग असंमजस में है. नौकरी कर रहे लोगों की कैसे जांच हो, इसे लेकर विभाग असंमजस में है.
भर्ती एजेंसियों के पास दस्तावेज होते हैं. ऐसे में किस आधार पर सत्यता सामने आए. इसे लेकर विभाग असमंजस में दिखाई दे रहा है. 

10:09 AM

Rajasthan live News: फार्मासिस्ट भर्ती परीक्षा-2023 से जुड़ा मामला

फार्मासिस्ट भर्ती परीक्षा-2023 के 275 अभ्यर्थियों के दस्तावेजों की जांच अभी भी बकाया है. आपत्ति के चक्कर में काम अटका है. जांच के चक्कर में 2 हजार 543 अभ्यर्थियों का अंतिम परिणाम अटका है. जबकि सीफू की ओर से 15 दिन पहले अंतिम वरीयता सूची जारी हो गई थी. 

10:07 AM

Rajasthan live News: आवासन मंडल में 258 पदों पर भर्ती का  रिवाइज्ड रिजल्ट जल्द

आवासन मंडल में 258 पदों पर भर्ती का  रिवाइज्ड रिजल्ट जल्द जारी होगा. अलग-अलग पदों पर हुई भर्ती का रिजल्ट जल्द जारी होगा. रिजल्ट जारी होने के साथ अगले सप्ताह से वैरिफिकेशन होगा. अगले सप्ताह से डॉक्यूमेंट वैरिफिकेशन का काम शुरू हो जाएगा. डॉक्यूमेंट वैरिफिकेशन में हर पद के लिए 3 गुना व्यक्तियों को बुलाएंगे. हाउसिंग बोर्ड ने साल 2023 में 258 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे थे. 258 पदों की भर्ती के लिए कुल 59 हजार 968 लोगों के आवेदन आए थे.

10:05 AM

Rajasthan live News: सांगानेर में सत्संग में सीएम भजनलाल शर्मा शामिल होंगे. शाम 5 बजे विशाल धर्म सम्मेलन और सत्संग का कार्यक्रम है. सांगानेर के श्रीराम नगर में कार्यक्रम होगा. 

10:03 AM

Rajasthan live News: सीएम भजनलाल से मिलेंगे लालसोट के आमजन

सीएम भजनलाल से लालसोट के आमजन मिलेंगे. बजट घोषणाओं के लिए आभार जताएंगे. सीएम भजनलाल का अभिनंदन करेंगे. स्थानीय विधायक रामविलास के साथ लोग पहुंचेंगे.

10:02 AM

Rajasthan live News: आज होगा कोटा एयरपोर्ट के लिए MOU

ग्रीन फील्ड कोटा एयरपोर्ट के लिए MOU आज होगा.  दोपहर 12:30 बजे CMO में MOU होगा. एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के साथ MOU होगा. बजट में सरकार ने काम को रफ्तार देने की घोषणा की थी. 

 

10:00 AM

Rajasthan live News: 11 अगस्त को नीट पीजी परीक्षा

नीट पीजी परीक्षा 11 अगस्त को होगी. एटीए ने परीक्षा शहरों की रीवाइज्ड सूची जारी की. राजस्थान में छह शहरों में परीक्षा होगी. अजमेर, जयपुर, बीकानेर, जोधपुर, सीकर और उदयपुर में परीक्षा आयोजित होगी. 8 अगस्त को प्रवेश पत्र जारी होंगे.

09:50 AM

Rajasthan live News: चिड़ावा प्रधान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव मामला

चिड़ावा प्रधान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव मामले में अविश्वास प्रस्ताव गिरने के बाद एक नई उठापटक शुरू हुई. भाजपा नेता बबलू चौधरी के पास कांग्रेस प्रधान इंदिरा डूडी पहुंची. कहा- बबलू चौधरी ने मेरी कुर्सी बचाई, मैं यह कर्ज चुकाउंगी. बबलू चौधरी के राजनैतिक प्रतिद्वंद्वी बृजेंद्र ओला की भी डूडी करीबी हैं. कहा-ओला ने मुझे प्रधान बनाया, उनका भी मैंने साथ दिया. अब बबलू चौधरी ने मेरी कुर्सी बचाई, उनका भी साथ दूंगी. कांग्रेस छोड़ने और बीजेपी में शामिल होने पर अभी कुछ साफ नहीं है. बबलू चौधरी ने कहा-पार्टी आलाकमान से बात करके कदम उठाएंगे. रोहिताश्व धांगड़ा को ओला कांग्रेस की बी टीम बताया. बोले-किसी से बात किए बगैर साजिश के तहत ​अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था.

09:47 AM

Rajasthan live News: रोडवेज में 22 जुलाई को होगी VC से बैठक

रोडवेज में 22 जुलाई को VC से बैठक होगी. सभी डिपो के मुख्य प्रबंधक VC के जरिए जुड़ेंगे. रोडवेज CMD श्रेया गुहा बैठक लेंगी. पिछली बैठक में मुख्य प्रबंधकों को निर्देश दिए गए थे. बसों के संचालन को नियमित रखने, बस अड्डों पर सफाई रखने, मानसून में बसों और बस अड्डों का बेहतर रख रखाव करने के निर्देश हैं. गैर संचालन आय के सोर्स बढ़ाने के भी निर्देश दिए थे. इन सभी बिंदुओं को लेकर बैठक में समीक्षा होगी. 

09:35 AM

Rajasthan live News: 'लाल खान' पहाड़ी ओढ़ेगा हरियाली की चादर 

'लाल खान' पहाड़ी हरियाली की चादर ओढ़ेगा. पहाड़ों पर 2016 से सीड बॉल डाले जा रहे हैं. ड्रोन से 600 किलो सीड बॉल्स डाले गए. अगले मानसून में हरियाली दिखेगी. केन्या से मिली टेक्निक के जरिए पौधे उगाए जा रहे हैं. चारकोल, ऑर्गेनिक खाद, गीली मिट्टी से बॉल्स बनती है. 

08:12 AM

Rajasthan: तबादलों की आस लगाए थर्ड ग्रेड शिक्षकों को करना होगा और इंतजार

तबादलों की आस लगाए थर्ड ग्रेड शिक्षकों को और इंतजार करना होगा. शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने विधानसभा में स्पष्ट किया. अभी शिक्षकों के तबादले नहीं होंगे. तबादलों पर प्रतिबंध जारी रहेगा. विधायक कैलाश वर्मा के सवाल पर मंत्री ने जवाब दिया. मंत्री ने लिखित जवाब में कहा- अभी सरकार ने तबादलों पर प्रतिबंध लगा रखा है.

07:57 AM

Delhi: दिल्ली एयरपोर्ट पर सीपीआर देकर यात्री की बचाई जान

दिल्ली एयरपोर्ट पर सीपीआर देकर यात्री की जान बचाई. सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है. जान बचाने वाली डॉ. प्रिया गर्ग जयपुर निवासी हैं. अजमेर में रेलवे हॉस्पिटल में सीनियर डीएमओ डॉ. प्रिया हैं. परिवार के साथ अमरनाथ यात्रा कर जयपुर लौट रहीं थीं. एयरपोर्ट फूड कोर्ट में कॉफी पीते देखा एक व्यक्ति को अटैक आया. स्थिति को तुरंत समझ उन्हें सीपीआर देने लगीं. करीब 10 मिनट तक सीपीआर देने के बाद व्यक्ति को होश आया. रेलवे जीएम अमिताभ सहित चिकित्सा टीम ने सराहना की.

 

07:44 AM

Rajasthan: मौसम विज्ञान केंद्र ने जारी किया  30 जिलों में अलर्ट

मौसम विज्ञान केंद्र ने आज 30 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया. जैसलमेर, बाड़मेर, जोधपुर जिले में कोई अलर्ट नहीं है. बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने लगी है. आज भी प्रदेश के कई जिलों में बारिश दर्ज होगी. राज्य का अधिकतम तापमान 32 से 42 डिग्री के मध्य रहेगा.

07:41 AM

Jaipur: ताजिए को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करने आरोपी गिरफ्तार

ताजिए को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में कोतवाली थाना पुलिस ने आरोपी मोहम्मद रजी को गिरफ्तार किया. ताजिए को लेकर आरोपी ने आपत्तिजनक टिप्पणी करते वीडियो बनाया. सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने पर समाज के लोगों में आक्रोश उपजा. धार्मिक भावना आहत होने पर देर रात बड़ी संख्या में परकोटे में लोग इकट्ठा हुए. आरोपी के खिलाफ अलग-अलग थानों में शिकायत दी गई. आरोपी चांदपोल स्थित एक होटल का संचालक है. DCP नॉर्थ राशि डोगरा डूडी ने समझाइश कर अक्रोशित भीड़ को शांत करवाया.

Trending news