इटावा में पार्वती, चंबल और कालीसिंध का 'रौद्र रूप', एमपी-राजस्थान का संपर्क कटा, बाढ़ का खतरा
Advertisement

इटावा में पार्वती, चंबल और कालीसिंध का 'रौद्र रूप', एमपी-राजस्थान का संपर्क कटा, बाढ़ का खतरा

इटावा में पार्वती, चंबल और कालीसिंध नदियों का रौद्र रूप अब डरावना होता जा रहा है. इटावा उपखंड का जिला मुख्यालय से संपर्क कटा हुआ है, पार्वती खातोली पुल पर 20 फिट से अधिक पानी है, राजस्थान-मध्यप्रदेश के बीच का भी संपर्क फिलहाल कटा हुआ है. 

 

इटावा में पार्वती, चंबल और कालीसिंध का 'रौद्र रूप'.

Pipalda: इटावा क्षेत्र में नदिया उफान पर हैं, क्षेत्र में बाढ़ के हालात बनने लगे हैं. चंबल ,कालीसिंध पार्वती के जलस्तर खतरे के निशान पर पहुंचने लगे हैं, कालीसिंध नदी की ढिपरी पुल पर करीब 15 फिट पानी है, जिसके बाद स्टेट हाइवे 70 पर 20 घण्टे से कोटा-इटावा मार्ग अवरुद्ध है. इटावा उपखंड का जिला मुख्यालय से संपर्क कटा हुआ है, पार्वती खातोली पुल पर 20 फिट से अधिक पानी है, राजस्थान-मध्यप्रदेश के बीच भी संपर्क फिलहाल कटा हुआ है. 

प्रशासन अलर्ट
कोटा-ग्वालियर राज्य मार्ग भी अवरुद्ध है. चंबल में झरेर पुलिया पर 30 फिट पानी है. बारा-सवाई माधोपुर मार्ग अवरुद्ध हे क्षेत्र में अधिकांश मार्ग अवरुद्ध होने से वाहनों की नदी किनारे लगी है. लंबी कतारें लगी हैं, खातोली पार्वती नदी का जलस्तर खतरे के निशान के करीब होने के बाद प्रशासन अलर्ट पर है.

आधा दर्जन गांवों को किया गया सतर्क 
अभी नदी में करीब 200 मीटर चल रहा है पानी का जल स्तर. पानी की आवक अभी भी तेजी से बढ़ रही है, खातोली कस्बे की निचली बस्तियों सहित मदनपुरा ,गोवर्धनपुरा सहित आधा दर्जन गांवों को सतर्क किया गया है. पार्वती के बढ़ते जल स्तर के चलते कई गांवों में बाढ़ का खतरा बना हुआ है.

Aaj Ka Rashifal: बुधवार के दिन कुंभ की जिंदगी में मची रहेगी उथल-पुथल, मेष राशि होगी दुर्घटना का शिकार 

ढांढस बांधने मृतक दलित छात्र के घर पहुंचे डोटासरा-ममता भूपेश, हर संभव मदद का दिया आश्वासन

Trending news