टेंडर प्रक्रिया: ग्राम पंचायत मुख्यालय पर कराने की मांग, प्रधान व विकास अधिकारी को सरपंचों ने दिया ज्ञापन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1203339

टेंडर प्रक्रिया: ग्राम पंचायत मुख्यालय पर कराने की मांग, प्रधान व विकास अधिकारी को सरपंचों ने दिया ज्ञापन

सरपंच संघ के ब्लॉक महामंत्री ओमप्रकाश मीणा ने बताया कि पंचायत समिति द्वारा जारी निविदा में टेंडर प्रक्रिया पंचायत समिति स्तर पर करने के आदेश जारी हुए हैं. इसका सरपंच संघ कड़ा विरोध करता है. ज्ञापन में मांग की गई है कि विगत 2 वर्षों में जो टेंडर पंचायत समिति स्तर पर हुए थे उनमें ज्यादा ठेकेदारों ने रेट कम डालकर सामग्री की सप्लाई नहीं की. 

टेंडर प्रक्रिया ग्राम पंचायत मुख्यालय पर हो,सरपंच संघ ने दिया ज्ञापन.

Kota: पंचायत समिति इटावा में मनरेगा योजनाओं के टेंडर ग्राम पंचायत स्तर पर ही करवाने की मांग को लेकर सरपंच संघ इटावा ब्लाक के सरपंचों ने अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह हाडा प्रदेश और प्रवक्ता रफीक पठान के नेतृत्व में प्रधान रिंकू मीणा और खंड विकास अधिकारी डॉ गोपाललाल मीणा को ज्ञापन देकर टेंडर प्रक्रिया ग्राम पंचायतों में ही निष्पादित कराने की मांग की.

सरपंच संघ ने जताया कड़ा विरोध
सरपंच संघ के ब्लॉक महामंत्री ओमप्रकाश मीणा ने बताया कि पंचायत समिति द्वारा जारी निविदा में टेंडर प्रक्रिया पंचायत समिति स्तर पर करने के आदेश जारी हुए हैं. इसका सरपंच संघ कड़ा विरोध करता है. ज्ञापन में मांग की गई है कि विगत 2 वर्षों में जो टेंडर पंचायत समिति स्तर पर हुए थे उनमें ज्यादा ठेकेदारों ने रेट कम डालकर सामग्री की सप्लाई नहीं की इस कारण ज्यादातर ग्राम पंचायतों में विकास के कार्य ही नहीं हुए.

टेंडर प्रक्रिया ग्राम पंचायत मुख्यालय पर हो-सरपंच संघ 
टेंडर प्रक्रिया में अनावश्यक रूप से लोग रोड़ा नहीं बने इसके लिए टेंडर प्रक्रिया ग्राम पंचायत मुख्यालय पर ही होना चाहिए. सरपंच संघ के प्रदेश प्रवक्ता रफीक पठान ने बताया कि इस बारे में प्रदेश सरपंच संघ निरंतर टेंडर प्रक्रिया को सरल बनाने वह तीन कोटेशन पर सामग्री खरीदने की मांग कर रहा है जिस पर वार्ताओं के दौर जारी है शीघ्र ही इसका समाधान होगा.

ये भी पढ़ें-  'हिंदू-मुस्लिम एक ही थाली में खाए, ऐसा हिंदुस्तान बना दे' कव्वाली सुन जागी कौमी एकता

उन्होंने प्रधान, विकास अधिकारी से टेंडर प्रक्रिया को पंचायत मुख्यालय पर ही करवाने की मांग की. ज्ञापन देने वालों में सरपंच मानवेंद्र सिंह हाडा ,भवानी शंकर नागर गैंता, सीमा माहेश्वरी,भारती मीणा, सरपंच प्रतिनिधि धर्मराज सुमन, ब्रह्मानंद मीणा सहित अन्य कई सरपंच शामिल रहे.

Trending news