राजस्थान: कोटा में तेजी से बढ़ते सुसाइड को रोकने के लिए उठाया गया ये बड़ा कदम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1857045

राजस्थान: कोटा में तेजी से बढ़ते सुसाइड को रोकने के लिए उठाया गया ये बड़ा कदम

कोटा न्यूज: राज्यस्तरीय कमेटी कोटा पहुंची. जहां सुसाइड रोकने पर 8 घंटे मंथन किया गया.  ये कोई पहली बार नही है जब कोचिंग छात्र सुसाइड मामलों पर कोई कमेटी गठित की गई हो.

राजस्थान: कोटा में तेजी से बढ़ते सुसाइड को रोकने के लिए उठाया गया ये बड़ा कदम

कोटा: कोटा में कोचिंग छात्र सुसाइड के बढ़ते आंकड़ों पर मंथन करने और कारण जानने के लिए गठित की गई राज्य स्तरीय कमेटी ने 8 घण्टे तक मीटिंग की. इन 8 घंटों में अलग अलग वर्ग के साथ मीटिंग कर, सुझाव आमंत्रित किये गए.

कोई दिशा निर्देश जारी नहीं

हालाकिं 8 घंटे की मीटिंग सिर्फ बातचीत तक ही दिखाई दी,किसी तरह का कोई विशेष नतीजा निकल कर नहीं आया है और ना ही अभी तक किसी भी कोचिंग संस्थान के लिए किसी तरह के कोई दिशा निर्देश जारी किए गए है.

 2016 में हाईकोर्ट ने प्रसंज्ञान लेकर कमेटी गठित करने के दिए निर्देश

गौरतलब है कि ये कोई पहली बार नही है जब कोचिंग छात्र सुसाइड मामलों पर कोई कमेटी गठित की गई हो. वर्ष 2016 में हाईकोर्ट ने प्रसंज्ञान लेकर कमेटी गठित करने के निर्देश दिये गए थे, जिसमें शहर एसपी,जिला कलेक्टर सहित कोचिंग संस्थानों के प्रतिनिधि शामिल करते हुए कहा था कि ये कमेटी प्रतिमाह मीटिंग लेगी और समस्याओं का निवारण करेगी लेकिन कोचिंग छात्रों के सुसाइड के मामले लगातार बढ़ते रहे है.सुझावों की रिपोर्ट  CMO भेजी जाएगी.

महत्वपूर्ण सुझाव राज्य सरकार को भेजा जाएगा

राज्य स्तरीय कमेटी में प्रिंसिपल सेक्रेटरी भवानी सिंह देथा,IAS रवि सुरपुर,IAS जितेंद्र सोनी सहित 15 अधिकारियों की टीम शामिल रही.मीटिंग में कोचिंग संचालकों, होस्टल संचालकों,,NGO तथा सामाजिक कार्यकर्ताओं से मीटिंग में सुझाव लिए गए. मामले पर बात करते हुए जिला कलेक्टर ओपी बुनकर ने बताया कि जो भी महत्वपूर्ण सुझाव कमेटी को मिले है उन्हें राज्य सरकार को भेजा जाएगा.

ये भी पढ़िए-

नहीं होगा सड़क हादसा!जानिए ये 5 अचूक उपाय

सब शौक मजे से पूरा करें कम नहीं होगा स्पर्म काउंट, जानिए कैसे

Rajasthan Weather Update: किसानों की होगी बल्ले-बल्ले, मौसम विभाग ने बारिश को लेकर जारी किया अलर्ट

अलर्ट! जल्दी से निपटा लें बैंक के काम, सितंबर के ये 16 दिन बैंक बंद

Trending news