कोटा कोचिंग छात्र खुदकुशी मामले में पुलिस ने दिखाई सख्ती,कोचिंग संस्थान को नोटिस जारी
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1983784

कोटा कोचिंग छात्र खुदकुशी मामले में पुलिस ने दिखाई सख्ती,कोचिंग संस्थान को नोटिस जारी

Kota news: कोटा कोचिंग छात्र खुदकुशी मामले में मोशन कोंचिंग संस्थान को जिला प्रशासन का नोटिस,3 दिन में मांगा स्पष्टीकरण .छात्र की मानसिक हालत ठीक नही थी. सोमवार को 20 वर्षीय नीट के छात्र फोरीद हुसैन अवसाद में आकर आत्महत्या कर ली थी.

कोटा कोचिंग छात्र खुदकुशी मामले में पुलिस ने दिखाई सख्ती,कोचिंग संस्थान को नोटिस जारी

Kota news: कोटा कोचिंग छात्र खुदकुशी मामले में मोशन कोंचिंग संस्थान को जिला प्रशासन का नोटिस,3 दिन में मांगा स्पष्टीकरण .छात्र की मानसिक हालत ठीक नही थी. तो क्यों नही बताया प्रशासन को.कोटा एंकर कोचिंग स्टूडेंट सुसाइड मामले में जिला कलक्टर एमपी मीणा ने सख्ती दिखाते हुए मोशन कोचिंग संस्थान को नोटिस जारी किया है.

नीट के छात्र किया आत्महत्या

कलेक्टर ने नोटिस जारी कर कोचिंग संस्थान को से 3 दिन में स्पष्टीकरण मांगा है. सोमवार को 20 वर्षीय नीट के छात्र फोरीद हुसैन अवसाद में आकर आत्महत्या कर ली थी.

मीटिंग में कोचिंग संस्थानों को दिए गए थे यह आदेश
पिछले दिनो आयोजित जिला स्तरीय निगरानी समिति की बैठक में यह स्पष्ट रूप से निर्देश दिए गए थे की कोचिंग संस्थान अपने-अपने छात्रों की समय-समय पर काउंसलिंग करेगी तथा काउंसलिंग के दौरान अवसाद से प्रभावित छात्रों को चिन्हित कर उनके साथ नियमित काउंसलिंग करवाई जाएगी. साथ ही ऐसे छात्रों के माता-पिता से भी बात कर उनको स्थिति से अवगत कराया जाएगा .

अगर छात्र की स्थिति अधिक अवसाद ग्रस्त है तथा उसके माता-पिता भी सूचना के बाद उसे लेने के लिए नहीं आते हैं तो यह सूचना तत्काल जिला प्रशासन के संज्ञान में देनी होगी. 

2023 में कोटा में ग 26  छात्रों ने आत्महत्या की 
लेकिन मृतक छात्र फोरीद हुसैन के प्रकरण में जिला प्रशासन कोटा को कोचिंग संस्थान की ओर से कोई सूचना नहीं दी गई. दरअसल साल 2023 में कोटा में लगभग 26  छात्रों ने आत्महत्या किया है, जो कई सपनों को लेकर यहां पढ़ाई करने के लिए आएअ थे. लगातार के सुसाइड की घटना से प्रशासन व सरकार ने निर्देश दिया था की कोचिंग संस्थान अवसाद से प्रभावित छात्रों को काउंसलिंग नियमित रुप से करवाई जाए. 

लेकिन मोशन कोचिंग संस्थान ने ऐसा नहीं किया, जिसके यह घटना सामने आई है. और कलक्टर एमपी द्वारा कोचिंग संस्थान को नोटिस जारी किया है. 

इसे भी पढ़ें: करौली क्षेत्र देखने को मिला कोहरे का असर, वाहन चालकों को झेलनी पड़ी दिक्कत

Trending news