Ladpura: पाइप लाइन बिछाने के लिए खोदी सड़क, ग्रामीणों के लिए बनी परेशानी का सबब
Advertisement

Ladpura: पाइप लाइन बिछाने के लिए खोदी सड़क, ग्रामीणों के लिए बनी परेशानी का सबब

Ladpura, Kota News: कोटा की लाडपुरा विधानसभा की ग्राम पंचायत खेड़ारसूलपुर क्षेत्र में पाइप लेने बिछाने के लिए खोदी गयी सड़क आसपास के ग्रामीणों के लिए मुसीबत बनने लगी है. जिसके बाद ग्रामीणों ने ठेकेदार पर मनमानी के आरोप लगे हुए है.

क्षतिग्रस्त हुई सड़क

Ladpura, Kota News: कोटा की लाडपुरा विधानसभा की ग्राम पंचायत खेड़ारसूलपुर क्षेत्र में हर घर जल योजना जनता जल योजना के तहत पाइप लाइन बिछाने के लिए सड़कों की खुदाई की जा रही है. ऐसे में खुदाई के बाद गड्ढे समतल नहीं करने से ग्रामवासियों की परेशानी बढ़ गई है. इस पर भाजपा मंडल महामंत्री जगदीश सैनी ने बताया कि हर घर जल योजना का कार्य 6 माह से चल रहा है, अभी तक पाइप लाइन बिछाने के लिए खुदाई का कार्य पूर्ण नहीं हुआ है, जिसके कारण लोगों को आवाजाही में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. गांव के मुख्य मार्ग पर ठेकेदार द्वारा सड़क खोद कर उसे समतल नहीं किया गया, जिसके कारण आये दिन मोटरसाइकिल सवार गिर कर चोटिल हो रहें हैं. खुदाई के कारण सड़क पर कीचड़ हो गया है, जिससे लोगों को कीचड़ में से होकर निकलना पड़ रहा है. खोदाई के कारण सड़क पर बड़े बड़े गड्ढे हो गए है, जिसके कारण राहगीरों को निकलने में काफी परेशानी हो रही है.

ग्रामीणों ने कहा कि ठेकेदार मनमाने तरीके से काम कर रहा है, समय पर खोदी गयी सड़क की मरम्मत नहीं करने से लोगों को चारपहिया वाहनों की आवाजाही में परेशानी हो रही है, जिसका खामियाजा ग्रामीणों को भुगतना पड रहा है. ठेकेदार अपने मनमाने तरीके से कभी पाइप लाइन बिछाने का कार्य शुरू करता है, तो कभी बन्द कर देता है. ग्रामीणों ने बताया कि गांव के मुख्य मार्ग को सही कराने का लेकर पीएचडी विभाग के सहायक अभियंता को शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है, जिम्मेदार अधिकारी आंखे बंद करके बैठे हैं, जिसके कारण लोगों में रोष व्याप्त है.

ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर से गांव में खोदी गई सड़को को समतल करने व उनकी मरम्मत कार्य करने की मांग की है, जिससे लोगो को राहत मिल सके. जिसके बाद प्रशासन ने पाईप लाईन के कारण खोदी गई सड़क की मरम्मत व समतलिकरण 2-3 दिन में करवा देने की बात कही है.

यह भी पढ़ें - बारां कृषि उपज मंडी में धान की रिकॉर्ड आवक, मध्यप्रदेश से भी पहुंच गए किसान

 

Trending news