कोटा स्टोन पर अवैध रॉयल्टी वसूलने का आरोप, विरोध में व्यापारियों ने कंपनी के पीटहोल्डर्स के खिलाफ खोला मोर्चा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1373391

कोटा स्टोन पर अवैध रॉयल्टी वसूलने का आरोप, विरोध में व्यापारियों ने कंपनी के पीटहोल्डर्स के खिलाफ खोला मोर्चा

Ramganjmandi: कोटा जिले के रामगंजमंडी में कोटा स्टोन फैक्ट्री व्यापारियों ने ASI कंपनी के पीट होल्डर्स के खिलाफ मोर्चा खोला दिया है. व्यापारियों का आरोप हैं की पीटहोल्डर्स मनमानी रवैए से रॉयल्टी वसूल रही.

कोटा स्टोन फैक्ट्री व्यापारियों ने ज्ञापन सौंपा

Ramganjmandi: कोटा जिले के रामगंजमंडी में कोटा स्टोन फैक्ट्री व्यापारियों ने ASI कंपनी के पीट होल्डर्स के खिलाफ मोर्चा खोला दिया है. व्यापारियों का आरोप हैं की पीटहोल्डर्स मनमानी रवैए से 28 रुपए प्रति टन रॉयल्टी वसूल रही जबकि पूर्व में भी 2 बार उपखंड अधिकारी विनोद कुमार मीना को मामले में ज्ञापन सौंप गया था.

बावजूद संज्ञान में नहीं लेने के बाद व्यापारियों ने आक्रोशित होकर गुरुवार को तहसीलदार को अंतिम ज्ञापन सौंपा. 5 दिन का अल्टीमेटम देकर कंपनी और कोटा स्टोन एसोसिएशन के सामने धरना प्रदर्शन की चेतावनी भी दी.

 व्यापारियों ने प्रशासनिक अधिकारियों से मांग की है की पीट होल्डर कोटा स्टोन के दामों में वृद्धि कर सकते है जो हमे मंजूर है लेकिन प्रति टन पर नियम विरुद्ध रॉयल्टी नहीं देंगे. जिसको लेकर पूर्व में भी एसडीएम को रॉयल्टी की पर्चियों का व्यापारियों ने सत्यापन करवाया गया था.

ये भी पढ़ें- मटकी का पानी पीना परिवार को पड़ा भारी, 9 सदस्यों की बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में भर्ती

व्यापारी बजरंग मेवाड़ा का कहना है की ASI कंपनी के माइंस पीटहोल्डर्स असंवैधानिक रूप से फैक्ट्री व्यापारियों से रॉ मटेरियल के 28 रुपए प्रति टन रॉयल्टी वसूल कर रहे है. जबकि नियम यह है कि पीटहोल्डर्स हो रॉयल्टी पैड माल व्यापारियों को देना होता है. पिछले एक साथ से रॉयल्टी वसूलने से व्यापारियों के व्यापार में खासी गिरावट आई है.

Trending news