कोटा रेलवे ने तोड़े कमाई के सारे रिकॉर्ड, DRM ने थपथपाई अधिकारियों की पीठ
Advertisement

कोटा रेलवे ने तोड़े कमाई के सारे रिकॉर्ड, DRM ने थपथपाई अधिकारियों की पीठ

Kota News: राजस्थान के कोटा रेल मंडल ने इस साल कमाई के रिकार्ड तोड़ दिए हैं, जिसके बाद डीआरएम ने अधिकारियों की पीठ थपथपाई और कहा कि यह आंकड़ा 8 मीट्रिक टन से बहुत ज्यादा है. 

कोटा रेलवे ने तोड़े कमाई के सारे रिकॉर्ड, DRM ने थपथपाई अधिकारियों की पीठ

Kota News: राजस्थान के कोटा रेल मंडल पिछले वित्तीय वर्ष के मुकाबले राजस्व के मामले में इस बार वर्ष ज्यादा राजस्व प्राप्त किया. फिर चाहे माल लदान की बात हो या टिकट चेकिंग या अन्य सभी मामलों में कोटा रेल मंडल ने पिछले वित्तीय वर्ष के मुकाबले इस बार सरकार को बड़ा राजस्व अदा करने में भूमिका प्रदान की है. 

मामले पर जानकारी देते हुए कोटा डीआरएम मनीष तिवारी ने बताया कि जहां 2021-22 में जहां 8 मेट्रिक टन माल लदान किया गया था. इस बार यह आंकड़ा 8 मीट्रिक टन से कहीं ज्यादा रहा है. 

वहीं, कुल राजस्व के मामले में जहां कोटा रेलवे बीते वित्तीय वर्ष में 827 करोड़ रुपये राजस्व प्राप्त हुआ था, वहीं इस वर्ष राजस्व बढ़कर 900 रुपये करोड़ प्राप्त हुआ है, जिसमें टिकट चेकिंग के माध्यम से 30 रुपये करोड़ प्राप्त हुए हैं. 

कोटा डीआरएम ने दी जानकारी 
अन्य सुविधाओं के बारे में जानकारी देते हुए कोटा डीआरएम ने बताया कि कोटा मंडल में 22 क्रेक ट्रेन एक ही दिन में चलाई गई थी, जो कि अब तक की सर्वाधिक है. इसके अलावा चाहे रेलवे कर्मचारी अधिकारियों के स्वास्थ परीक्षण की बात हो या अन्य सुविधाओं की बातों पर भी कोटा रेल मंडल ने विशेष रूप से ध्यान दिया है. 

सभी अधिकारी हुए खुश
कोटा और डकनिया रेल मंडल रेलवे स्टेशन को वर्ल्ड क्लास स्टेशन बनाने के मामले पर डीआरएम मनीष तिवारी ने बताया कि 6 से 7 महीने बाद कोटा के स्टेशन का प्रारूप लोगों को दिखने लगेगा और कोटा के स्टेशन को वर्ल्ड का स्टेशन बनाने पर विशेष रूप से काम किया जा रहा है. होटल के आंकड़ों को पेश करते हुए मनीष तिवारी ने अपने सभी अधिकारियों को इस पूरे सफलता का क्रेडिट दिया, जिस पर सभी अधिकारी खुश नजर आए.

Reporter- KK Sharma

यह भी पढ़ेंः Vastu Tips : घर के मुख्यद्वार से हटा दें मनी प्लांट, रूक रहे हैं तरक्की के रास्ते

यह भी पढ़ेंः सोने से पहले शरीर के इस हिस्से पर लगा लें हल्दी, हर समस्या में मिलेगा छुटकारा

Trending news