Kota news: कारगिल विजय दिवस पर दौड़ प्रतियोगिता, रक्तदान शिविर का भी हुआ आयोजन
Advertisement

Kota news: कारगिल विजय दिवस पर दौड़ प्रतियोगिता, रक्तदान शिविर का भी हुआ आयोजन

Kota news today: कोटा जिले के रामगंजमंडी शहर में बुधवार को कारगिल विजय दिवस के अवसर पर विशाल दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया.आयोजित शौर्य दौड़ में 16 साल से 70 साल तक के लोगो ने हिस्सा लिया. दौड़ में क्षेत्रीय विधायक मदन दिलावर भी प्रबुद्धजनों के साथ दौड़े.

Kota news: कारगिल विजय दिवस पर दौड़ प्रतियोगिता, रक्तदान शिविर का भी हुआ आयोजन

Kota news: कोटा जिले के रामगंजमंडी शहर में बुधवार को कारगिल विजय दिवस के अवसर पर विशाल दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. जिसमे एकता के सूत्र में रामगंजमंडी शहर के युवाओं सहित कई जनप्रतिनिधियों ने भाग लिया,दौड़ प्रतियोगिता में 4 केटेगिरी में 6 किलोमीटर की दौड़ हुई,आयोजित शौर्य दौड़ में 16 साल से 70 साल तक के लोगो ने हिस्सा लिया. दौड़ में क्षेत्रीय विधायक मदन दिलावर भी प्रबुद्धजनों के साथ दौड़े. वही शौर्य दौड़ में कृषि उपज मंडी के मजदूर युवक हीरालाल मेघवाल ने प्रथम स्थान हासिल किया. 

वही द्वितीय और तृतीय स्थान पर आने वाले युवकों को भी सम्मानित कर प्रतीक चिन्ह के साथ साथ पुरुस्कार राशि वितरण की गई. वही 6 किलोमीटर की पूरी दौड़ करने पर युवतियों और प्रबुद्धजनों का भी स्वागत कर सम्मानित किया गया. भाजपा नेता फौजी ओमप्रकाश मेघवाल और फौजी लड्डूलाल बैंसला ने बताया कि इस वर्ष 25 वे कारगिल विजय दिवस पर सैनिक प्रकोष्ठ की ओर से कार्यक्रम किए जा रहे हैं. जिसमें विशाल शौर्य दौड़, रक्तदान शिविर और सैनिक सम्मान समारोह आयोजित किया गया. सुबह 7 बजे दौड़ का आयोजन हुआ. जिसमे करीब 200 जनो ने भाग लिया. सुबह दौड़ के लिए आयोजनकर्ताओं की ओर से नंबर जारी किए गए. 

दौड़ में 4 केटेगिरी रखी गई. जिसमे 16 से 25 साल, 26 से 35 साल,36 से 45 साल और 46 से 65 साल ऐसे में 5 - 5 मिनिट के अंतर पर दौड़ शुरू की गई. दौड़ प्रतियोगिता में प्रथम स्थान हीरालाल मेघवाल को 11 हजार 111, द्वितीय रौनक गुर्जर को 5 हजार और तृतीय पर रहे अमन मीना को 21 सौ रुपए का पुरुस्कार और शील्ड देकर सम्मानित किया है. आयोजनकर्ता फौजी ओम प्रकाश मेघवाल ने बताया कि शौर्य दौड़ 6 किलोमीटर की हुई. जिसमे प्रबुद्धजनों और युवाओं ने दौड़ लगाना शुरू किया. दौड़ शहर के अम्बेडकर चौराहे से शुरू होगी. जो पन्नालाल चौराहे, बाजार नंबर 3, नारायण टॉकीज चौराहे पर पहुंची. 

जहा आयोजनकर्ताओं ने प्रतिभागियों को टिकट दिए. जिसके बाद ओवर ब्रिज के ऊपर, खैराबाद रोड, हॉट चौक पहुंचे. जहा भी आयोजन समिति ने दूसरे टिकेट प्रतिभागियों को दिए. वही खैराबाद बाईपास, मारुति नगर, पंचमुखी अंडरपास कृषि उपज मंडी के गेट नंबर 1 में प्रवेश किया. और प्रतिभागियों ने लाल रिबन पार कर दौड़ को समाप्त किया. दौड़ के रूट पर जगह जगह पुलिस जवान यातायात नियंत्रण के लिए खड़े रहे. वही पुलिस की गाड़ियां भी रूट पर निगरानी के लिए गश्त लगाती रही. जिसके बाद सम्मान समारोह हुआ.

 जिसमे मुख्य अतिथि विधायक मदन दिलावर रहे कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रधान कलावती मेघवाल ने की. अतिथियों ने कारगिल दिवस के अवसर पर शहर के पूर्व सैनिकों का सम्मान भी किया. साथ ही प्रशस्ति पत्र वितरित किए. जिसके बाद रक्तदान शिविर का शुभारंभ हुआ. जहा युवा उत्साह पूर्वक रक्तदान कर रहे है. रक्तदान शिविर शाम 4 बजे तक होंगा.

यह भी पढ़े- गहलोत सरकार बिना गारंटी बांटेगी करोड़ों का बिजनेस लोन,अनुजा निगम हटाएगा गारंटर की शर्त

 

Trending news