Kota news: जेलकार्मिको का मैस बहिस्कार आंदोलन पांचवे दिन भी जारी.
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1753691

Kota news: जेलकार्मिको का मैस बहिस्कार आंदोलन पांचवे दिन भी जारी.

Kota news: राजस्थान संयुक्त राज्य कर्मचारी महासंघ एकीकृत के बैनर तले राज्य के समस्त कार्मिकों का मैस बहिष्कार व अन्न त्याग कर ड्यूटी का निर्वहन करते हुए पांचवे दिन भी दिन जारी रहा. मात्र पानी  पी कर ड्यूटी कर रहे 05 जेल कर्मियों की तबियत बिगड़ी

Kota news: जेलकार्मिको का मैस बहिस्कार आंदोलन पांचवे दिन भी जारी.

Kota news: प्रदेश के मुख्यमंत्री के वादे (घोषणा) दिनांक 18.01.2023 की पालना नहीं होने से नाराज जेल कर्मी 1 बार फिर से राजस्थान संयुक्त राज्य कर्मचारी महासंघ एकीकृत के बैनर तले राज्य के समस्त कार्मिकों का मैस बहिष्कार व अन्न त्याग कर ड्यूटी का निर्वहन करते हुए पांचवे दिन भी दिन जारी रहा. तीन जेल प्रहरी अस्पताल में सीएचसी सांगोद में उपचार रत है. वही आज दो जेल कार्मिक लालचंद और मंजू की ड्यूटी के दौरान तबियत बिगड़ गई.

जेल कार्मिक अवधेश गुप्ता ने बताया कि जेल कार्मिक पांच दिन से भूखे ही ड्यूटी कर रहे हैं, 05 कार्मिकों की तबियत बिगड़ने पर सी एच सी सांगोद में भर्ती करवाया गया है . इसके अलावा प्रदेश के अन्य जिलों लगभग 300 कार्मिक अस्पतालों में भर्ती हैं. लेकिन अब तक हमारी मांगों पर कोई सुनवाई नही हुई है ना ही कोई वार्ता हुई . लेकिन जब तक हमारी मांग पूरी नहीं हो जाती हमारा भोजन त्याग निरंतर जारी रहेगा. 

गौरतलब है कि जनवरी माह में भी जेल कार्मिकों ने मैस बहिस्कर आंदोलन किया था जिस पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इनकी मागों को जल्द पूरा करने आश्वासन देकर अनशन तुड़वाया था लेकिन आज तक कोई कार्यवाही नहीं हुई इस वायदाखिलाफी प्रदेश भर के जेल कार्मिकों में खासा रोष व्याप्त है. जेल की सुरक्षा प्रभावित आधे सुरक्षाकर्मी अस्पताल में तो वही बचे प्रहरी भूखे पेट कर रहे डबल शिफ्ट कर रहे काम जेल प्रहरी यों के आंदोलन के चलते नगर की सांगोद जेल की सुरक्षा डगमगा गई है आधे कार्मिक अस्पतालों में पड़े हैं.

ये भी पढ़े- राजपूतों की बड़ी मांग को अशोक गहलोत ने किया पूरा, जय भवानी के जयकारे से गूंज उठा CMR

वही बचे जेल कार्मिक डबल शिफ्ट में ड्यूटी करने को मजबूर हैं उप कारागृह पर दो मुख्य प्रहरी एवं आठ प्रहरी का स्टाफ है. जेल पर जेलर की नियुक्ति नहीं होने पर मुख्य प्रहरी मुकेश शर्मा ही बीते 1 साल से जेलर का काम देते आ रहे हैं एवं 5 जेल कार्मिक अस्पताल में भर्ती हैं ऐसे में जेल की सुरक्षा पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है .आलम ये है कि अतिरिक्त जाब्ता नही होने से प्रभारी शर्मा को जेल सुरक्षा के साथ अस्पताल मे अटेंडर का कार्य भी देखना पड़ रहा है.

REPORTER- KK SHARMA

Trending news