Kota: सुल्तानपुर में रामनवमी की शोभायात्रा के दौरान अखाड़ा कलाकारों को लगा करंट, 3 युवकों की मौत, 3 कोटा रेफर
Advertisement

Kota: सुल्तानपुर में रामनवमी की शोभायात्रा के दौरान अखाड़ा कलाकारों को लगा करंट, 3 युवकों की मौत, 3 कोटा रेफर

क्षेत्र के कोटड़ा दीप सिंह गांव में रामनवमी के मौके पर निकाली जा रही शोभायात्रा में मातम छा गया. यहां विद्युत विभाग की लापरवाही के चलते गांव में झूल रही 11 केवी हाईटेंशन विद्युत लाइन से अखाड़ा कलाकारों के टच हो जाने से करंट फैल गया. करंट के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई.

Kota: सुल्तानपुर में रामनवमी की शोभायात्रा के दौरान अखाड़ा कलाकारों को लगा करंट, 3 युवकों की मौत, 3 कोटा रेफर

Kota, Sultanpur: क्षेत्र के कोटड़ा दीप सिंह गांव में रामनवमी के मौके पर निकाली जा रही शोभायात्रा में मातम छा गया. यहां विद्युत विभाग की लापरवाही के चलते गांव में झूल रही 11 केवी हाईटेंशन विद्युत लाइन से अखाड़ा कलाकारों के टच हो जाने से करंट फैल गया. करंट के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई. आधा दर्जन से अधिक अखाड़ा कलाकार करंट की चपेट में आ गए. आनन-फानन में तुरंत सभी घायलों को सुल्तानपुर चिकित्सालय लाया गया .जहां पर चिकित्सकों ने जांच पश्चात बडौद निवासी 3 को मृत घोषित कर दिया वहीं अन्य तीन घायलों के गंभीर होने पर तुरंत प्राथमिक उपचार कर कोटा रेफर कर दिया.

सूचना मिलते ही बुडादित थाना पुलिस, सुल्तानपुर थाना पुलिस, तहसीलदार दीगोद राहुल कुमार और  एसडीएम एचडी सिंह भी मौके पर पहुंची ,मामले की जानकारी ली. जानकारी मुताबिक बूढ़ादीत कोटड़ाद्वीप सिंह ग्राम में ग्राम वासियों की ओर से पहली बार रामनवमी पर शोभायात्रा निकाली जा रही थी . जिसमें बड़ोद से बजरंग व्यायामशाला के अखाड़ा कलाकार गए थे. नाचते गाते शोभायात्रा निकाली जा रही थी. कि गांव के बीच झूल रहे विद्युत लाइनों से करतब दिखा रहे अखाड़ा कलाकारों का चक्कर टच हो जाने से करंट उतर गया.

एक युवक करंट की चपेट में आया तो बचाने के चक्कर में आधा दर्जन से अधिक साथी युवज करंट की चपेट में आ गए . मौके पर तुरंत शोभायात्रा बंद कर सभी को सुल्तानपुर चिकित्सालय लाया गया.जहां पर बड़ोद निवासी तीन युवक महेंद्र यादव पुत्र रामगोपाल(40), अभिषेक पुत्र श्यामसुंदर नागर (21)और ललित पुत्र गोविंद कुमार प्रजापति (20)को मृत घोषित कर दिया . वहीं साथी 3 घायल हिमांशु,राधेश्याम व अमित को कोटा रेफर कर दिया है वहीं एक अन्य घायल फलेंद्र यादव का सुल्तानपुर चिकित्सालय में भर्ती कर उपचार किया जा रहा है. 

मामले में विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल समेत अन्य ग्रामीण भी मौके पर पहुंचे और घटना पर विद्युत विभाग की लापरवाही बताते हुए मुआवजे की मांग की है. उन्होंने बताया कि विभाग की लापरवाही के चलते यह हादसा हुआ. वहीं शुक्रवार को बड़ोद कस्बा भी बंद रखने का आह्वान किया गया है.इस दौरान सुल्तानपुर चिकित्सालय में भारी संख्या में भी बजरंग दल के कार्यकर्ता व ग्रामीण एकत्रित हो गए थे ,जहाँ.मौके पर पुलिस ने उन्हें हटाया.

ये भी पढ़ें...

पश्चिमी विक्षोभ से राजस्थान के कई हिस्सों में बदला मौसम, इस दिन से प्रदेश में कम होगा इसका असर

Trending news