कोटा: सीवरेज लाइन की सफाई करने उतरे 3 मजदूरों की मौत,चौथे की हालत गंभीर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1727332

कोटा: सीवरेज लाइन की सफाई करने उतरे 3 मजदूरों की मौत,चौथे की हालत गंभीर

कोटा न्यूज: कोटा के कुन्हाड़ी इलाके में दर्दनाक हादसा हो गया.सीवरेज लाइन की सफाई करने उतरे 3 मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई. वहीं चौथे मजदूर की हालत गंभीर बताई जा रही है.

कोटा: सीवरेज लाइन की सफाई करने उतरे 3 मजदूरों की मौत,चौथे की हालत गंभीर

Kota: शहर के कुन्हाड़ी इलाके के बालिता में बड़ा हादसा सामने आया. सीवरेज की सफाई करते समय 4 मजदूर लाइन में बेहोश हो गए. जिन्हें निगम की रेस्क्यू टीम ने रस्सी के सहारे 25 फीट गहराई से बाहर निकाला. वहीं 1 मजदूर जीवित बताया गया है. जबकि 3 अचेत हालत में थे. जिन्हें MBS अस्पताल में पहुंचाया गया. जहां तीनों की मौत हो गई. घटना 4 बजे के आसपास की है. RUIDP के द्वारा इस सीवरेज की सफाई करवाई जा रही थी.

रेस्क्यू टीम ने 25 फीट गहराई से मजदूरों को निकाला

 

निगम की रेस्क्यू टीम में शामिल अमजद ने बताया कि 4 बजे करीब हादसे की सूचना मिली थी. मौके पर पुलिस पहुंच गई थी. जेसीबी व एलएनटी मशीन भी मौजूद थी.एक मजदूर को पहले ही जीवित निकाल लिया गया था. 3 मजदूर 25 से 30 फीट गहराई में थे. निगम गोताखोरों को रस्सी की सहायता से नीचे उतारा और कमर पर रस्सी बांध कर तीनों को बाहर निकाला गया. तीनों अचेत हालत है जिन्हें हॉस्पिटल शिफ्ट करवाया है.करीब 6 फिट गड्ढे बाद चेंबर लगा हुआ है. चेंबर के नीचे लाइन बिछी हुई है.

सूचना मिलने पर ADM सिटी ब्रजमोहन बैरवा और एडिशनल एसपी प्रवीण जैन भी मौके पर पहुंचे.  फिलहाल तीनों मृतकों के शवों का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है. वहीं परिजनों की शिकायत पर कंपनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा रहा है. वहीं ADM सिटी ब्रजमोहन बैरवा ने बताया कि मामले के लिए जांच कमेटी बनाई जा रही है जो जांच करेगी कि आखिर इन मजदूरों की मौत कैसे हुई और बिना सुरक्षा मापदंडों के ये सीवरेज लाइन में किसके निर्देशों पर उतरे थे.

रिपोर्टर- केके शर्मा

ये भी पढ़ें

राजस्थान में 2 माह में सिर्फ 12% उपज की खरीदी, 4 विधायकों ने लिखा मंत्री को खत

1 करोड़ की ठगी, 15 दिनों में अरबों का ट्रांजेक्शन, साइबर ठगों का नेटवर्क देख SOG के अधिकारी दंग

Trending news