निर्देशों की नहीं हो रही पालना, नियमों के खिलाफ हो रहा सरियों का परिवहन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1255588

निर्देशों की नहीं हो रही पालना, नियमों के खिलाफ हो रहा सरियों का परिवहन

नियमानुसार सरियों का परिवहन करते समय वाहन में सरियों का नुकीला हिस्सा वाहनों में ऊपर की तरफ होना चाहिए लेकिन सभी वाहनों में नुकीले सिरे नीचे की तरफ निकले रहे हैं. 

 निर्देशों की नहीं हो रही पालना, नियमों के खिलाफ हो रहा सरियों का परिवहन

Sangod: एक सप्ताह पूर्व रामगजमंडी में एक ऑटो वाहन ट्रैक्टर-ट्रॉली से टकरा गया. ट्रॉली में पीछे तक लटके लोहे के सरियों से ऑटो सवार यात्री घायल हो गए. इस घटना के ठीक दूसरे दिन जयपुर में सरियों से भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली से कार के टकराने से कार सवार एक युवक की दर्दनाक मौत हो गई. वहीं एक व्यक्ति घायल हो गया.

बावजूद इसके मौत का सबब बनकर सड़कों पर दौड़ रहे सरियों से भरे वाहनों पर शहर में कोई पाबंदी नहीं लग पाई. अब भी वाहनों में नियम विरूद्ध सड़कों पर सरियों का परिवहन बदस्तूर जारी है. हैरत वाली बात तो यह है कि गत दिनों इन्ही मामलों पर संज्ञान लेते हुए कार्यवाहक एसडीएम राजेश डागा ने पुलिस को ऐसे वाहनों पर सख्ती से कार्रवाई करने के साथ ही दुकानदारों को भी सरिए के परिवहन के दौरान सुरक्षा के बंदोबस्त करने एवं नियमों की पालना की सख्त हिदायत दी लेकिन इसका असर ना तो दुकानदारों पर हुआ और ना ही सरिए का परिवहन कर रहे वाहन चालकों पर. एसडीएम के निर्देश के बावजूद वाहनों में नियम विरूद्ध एवं बिना सुरक्षा व्यवस्था के ऑटो व ट्रैक्टर-ट्रॉलियों में सरिए का परिवहन होता नजर आया.

नियमानुसार सरियों का परिवहन करते समय वाहन में सरियों का नुकीला हिस्सा वाहनों में ऊपर की तरफ होना चाहिए लेकिन सभी वाहनों में नुकीले सिरे नीचे की तरफ निकले रहे हैं. नियमानुसार सुरक्षा को लेकर लाल कपड़ा व रेडियम संकेतक होने चाहिए लेकिन वो भी सिर्फ एक वाहन पर नजर आया लेकिन इसमें भी सरियों के नुकीले हिस्से नीचे की तरफ ही थे. ऐसे में सुरक्षा के नाम पर सिर्फ औपचारिकता नजर आई.

ऐसे वाहनों पर पुलिस सख्ती से कार्रवाई कर रही है. कल से फिर सख्ती बरती जाएगी. ऐसा कोई वाहन नजर आएगा तो सीधे जब्त करने की कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें - आपके बजट में लॉन्च हुआ है 32 इंच का ये स्मार्ट टीवी, दमदार फीचर्स, कीमत मात्र 9 हजार

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करे.

 

 

Trending news