किसानों के लहसुन के सरकारी खरीद ऐलान के बावजूद नहीं शुरू हो पाई खरीदारी, जानें वजह
Advertisement

किसानों के लहसुन के सरकारी खरीद ऐलान के बावजूद नहीं शुरू हो पाई खरीदारी, जानें वजह

केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने मीडिया से बात करते हुए कहा की राजस्थान सरकार को किसानों के हित मे तुरंत लहसुन की खरीद शुरू करनी चाहिए ताकि किसानों का लहसुन का सही दाम मिले. राजस्थान में अंधेर नगरी चौपट राजा जैसी स्थिति बनी हुई है. 

किसानों के लहसुन के सरकारी खरीद ऐलान के बावजूद नहीं शुरू हो पाई खरीदारी, जानें वजह

Kota: केंद्र सरकार अब से 15 दिन पहले लहसुन की खरीद को लेकर राजफैड को स्वीकृति दे चुकी हे लेकिन आज तक भी लहसुन की सरकारी खरीद नहीं होने से किसानों के ऊपर संकट के बादल मंडराने लगे हैं. ऐसे में किसानों को अब सड़क पर आकर लहसुन की होली तक जलाने के लिए विवश होना पड़ रहा है.

यह भी पढे़ं-'टाट वाली बोरी' पहनकर उर्फी जावेद ने सोशल मीडिया में लगाई आग, वीडियो उड़ा देगा होश

केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने मीडिया से बात करते हुए कहा की राजस्थान सरकार को किसानों के हित मे तुरंत लहसुन की खरीद शुरू करनी चाहिए ताकि किसानों का लहसुन का सही दाम मिले. राजस्थान में अंधेर नगरी चौपट राजा जैसी स्थिति बनी हुई है. किसानों के नाम पर बात जरूर की जाती है. किसानों के लिए योजना बनाने की बातें की जाती है, चुनाव से पहले वादे किए जाते हैं, संपूर्ण कर्जा माफी, 24 घंटे बिजली देने की बाते होती है लेकिन धरातल पर इन्हें लागू नहीं किया जाता.

चौधरी ने कहा कि लहसुन खरीद को लेकर उन्होंने कहा कि नियम के अनुसार MSP पर खरीद की गाइडलाइन है. उसके अनुसार ही खरीद होती है. इसकी पूरी जिम्मेदारी राज्य सरकार की है.

यह भी पढे़ं- राजस्थान में मौसम मेहरबान, झोंकेदार हवाओं के साथ इन जिलों में झमाझम बारिश का यलो अलर्ट जारी

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

 

 

Trending news