दो लोगों की मौत पर विद्यायक भरत सिंह ने खान मंत्री को बर्खास्त करने की मांग उठाई
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1462154

दो लोगों की मौत पर विद्यायक भरत सिंह ने खान मंत्री को बर्खास्त करने की मांग उठाई

विधायक भरत सिंह ने बताया कि वह लंबे समय से खान की झोपड़िया इलाके में हो रहे अवैध खनन पर रोक लगाने की मांग उठाते रहे हैं और अपना विरोध जताते रहे हैं लेकिन इसके बावजूद भी खान मंत्री और प्रशासन द्वारा आज तक किसी तरह की कोई कार्यवाही नहीं की गई. 

प्रमोद जैन भाया के खिलाफ मोर्चा खोल दिया.

Kota News: सांगोद विधायक भरत सिंह ने एक बार फिर खान मंत्री प्रमोद जैन भाया के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. विधायक भरत सिंह ने आज एक पत्रकार वार्ता करते हुए अपनी ही सरकार से मांग की कि खान मंत्री प्रमोद जैन भाया को बर्खास्त किया जाए या वह स्वयं अपना इस्तीफा दे दे.

विधायक भरत सिंह ने बताया कि वह लंबे समय से खान की झोपड़िया इलाके में हो रहे अवैध खनन पर रोक लगाने की मांग उठाते रहे हैं और अपना विरोध जताते रहे हैं लेकिन इसके बावजूद भी खान मंत्री और प्रशासन द्वारा आज तक किसी तरह की कोई कार्यवाही नहीं की गई. नतीजा आज एक खान पर अवैध खनन के लिए जा रही बोरिंग मशीन हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गई जिसमें ड्राइवर और खलासी की दर्दनाक मौत हो गई.

विधायक भरत सिंह ने बताया कि उन्हें जैसे ही सूचना मिली वे मौके के लिए रवाना हो गये, जहां मौके पर उन्होंने देखा कि बड़ी संख्या में अवैध माफियाओं ने खनन के लिए खड़े किए हुए हैं. दिन के समय ये बोर की जाते हैं और रात में इन में ब्लास्टिंग की जाती है. ऐसे में खान मंत्री के संरक्षण के चलते अवैध खननकर्ता दिन-रात चांदी कूट रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- बर्खास्तगी की तलवार, लेकिन कॉन्फिडेंस बरकरार ! नगर निगम ग्रेटर मेयर डॉ. सौम्या गुर्जर का बड़ा निर्णय

यह कोई पहला मौका नहीं है जब कांग्रेस के विधायक भरत सिंह ने अपनी सरकार के मंत्री प्रमोद जैन भाया पर निशाना साधा है इससे पहले भी वे कई बार करण मंत्री प्रमोद जैन भाया के खिलाफ बयान बाजी और पत्र लिख चुके हैं. लेकिन जब आज उसी खान की झोपड़ियां गांव में जब यह हादसा हुआ तो भरत सिंह ने एक बार फिर मुखर होते हुए अपने ही सरकार के मंत्री पर निशाना साधा है.

गौरतलब है कि आज सुबह 7:00 बजे कोटा ग्रामीण के सिमलिया थाना इलाके के पुराना पाचड़ा क्षेत्र में एक बोरिंग मशीन देर रात बोरिंग के लिए पहुंची थी. जो सुबह एक हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गई. जिससे बोरिंग मशीन की गाड़ी में सवार ड्राइवर और खलासी करंट से बुरी तरह झुलस गए और उनकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई थी.

Trending news