कैथून नगरपालिका को मिली बड़ी सौगात, चद्रलोहि नदी पर बनेगी प्रोटेक्शन वाल और पिचिंग
Advertisement

कैथून नगरपालिका को मिली बड़ी सौगात, चद्रलोहि नदी पर बनेगी प्रोटेक्शन वाल और पिचिंग

कैथून नगरपालिका में चंद्रलोहि नदी के किनारे स्थित कराड पर रुड़सीको द्वारा 2 करोड़ 05 लाख की लागत से प्रोटेक्शन वाल और पिचिंग बनाई जाएंगी, जिससे क्षेत्र के निवासियों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है. 

नगरपालिका को मिली बड़ी सौगात

Ladpura: कैथून नगरपालिका में चंद्रलोहि नदी के किनारे स्थित कराड पर रुड़सीको द्वारा 2 करोड़ 05 लाख की लागत से प्रोटेक्शन वाल और पिचिंग बनाई जाएंगी, जिससे क्षेत्र के निवासियों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है. कैथून नगर पालिका अध्यक्ष आईना महक द्वारा बताया कि कैथून में चन्द्रलोही नदी के किनारे स्थित कराड़ के टीले पर काफी संख्या में आबादी बसी हुई है. 

चन्द्रलोही नदी के दूसरे किनारे की ओर हो रहे अतिक्रमण के कारण नदी का बहाव कराड़ की ओर होने से लगातार मिट्टी का कटाव हो रहा है, जिससे कि कुछ मकान तो पूरी तरह गिर चुके है और काफी मकानों में दरारें आकर क्षतिग्रस्त हो चुके है, जिससे कि कभी भी कोई बड़ी जनहानि होने की सम्भवना बनी हुई है. 

यह भी पढ़ें - जालोर में लंपी स्किन की चपेट में गौवंश, संक्रमण के डर से भागे गोशालाकर्मी, एक दिन में 25-30 मौत

जनता की इस बहुत बड़ी समस्या को देखते हुए लाडपुरा प्रधान नईमुद्दीन गुड्डु और आईना महक अध्यक्ष नगर पालिका कैथून द्वारा लगातार प्रयासरत रहते हुए कराड़ पर प्रोटेक्शन वाल और पिचिंग बनाने हेतु बजट की मांग की जाती रही है. हाल ही में लगातार किए जा रहे प्रयासों में सफलता प्राप्त हुई और रूडसिको द्वारा 2 करोड 5 पांच लाख का बजट स्वीकृत किया गया है. कराड़ पर बनने वाली प्रोटेक्शन वॉल और पिचिंग लगभग 2 करोड 60 लाख की लागत से बनेगी, जिससे कि आमजन को राहत मिलेगी क्योंकि कराड़ के उपर बने मकानों में अधिकत गरीब तबके के लोग निवास करते है. 

क्षेत्र वासियों ने कहा कि लाडपुरा प्रधान नईमुद्दीन गुड्डु आईना महक अध्यक्ष नगर पालिका कैथून पालिका प्रशासन के अथक प्रयासों से ही इतना बड़ा बजट स्वीकृत हो पाया है जो कि कैथून नगर पालिका के लिए ऐतिहासिक रहेगा. नगरपालिका कैथून क्षेत्र में आज तक भी इतने बजट से कोई सिंगल कार्य नहीं हुआ है. जो नगर पालिका और कैथून की जनता के लिए बहुत बड़ी सौगात है. जनता द्वारा इसके लिए पालिका अध्यक्ष आईना महक का आभार व्यक्त किया है.

कोटा की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

Sardarpura : 18 घंटे की मेहनत के बाद न्यू रूप नगर से निकला 25 लाख लीटर पानी, अब की जा रही फॉगिंग

Aaj ka rashifal : आज शनिवार को कुंभ लवमेव के साथ गुजारेंगे दिन, धनु की जिंदगी में होंगे सुखद बदलाव

नवलगढ़: CM सलाहकार डॉ. राजकुमार के नाम पर ठगी का प्रयास, मांगे इतने हजार रुपये

Trending news