जींस खरिद के बाद नहीं किया भुगतान तो 102 किसानों का धरना जारी, आरोपी दम्पति गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1298646

जींस खरिद के बाद नहीं किया भुगतान तो 102 किसानों का धरना जारी, आरोपी दम्पति गिरफ्तार

जींस खरिद के बाद 102 किसानों का भुगतान नहीं किए जाने के खिलाफ किसानों का धरना जारी है. अब इस मामले में पुलिस ने आरोपी दम्पति को गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि किसान भुगतान किए जाने की मांग को लेकर अब भी धरना दे रहे हैं. 

जींस खरिद के बाद नहीं किया भुगतान तो 102 किसानों का धरना जारी, आरोपी दम्पति गिरफ्तार

Pipalda: कोटा के इटावा कृषि उपज मंडी में पिछले सीजन में मंडी फर्म कृष्णा ट्रेडिंग कम्पनी की ओर से किसानों की जींस खरीद की गई लेकिन जींस का 102 किसानों को इसका भुगतान नहीं किया गया. इस मामले में मंडी सचिव पवन भास्कर ने इटावा थाने में मंडी टेक्स और किसानों की जींस का भुगतान नहीं करने का मामला दर्ज कराया था. अब इस मामले में एक दम्पति को गिराफ्तार किया गया है. पिछले 24 दिनों से किसान जींस का भुगतान कराने की मांग को लेकर धरना जारी है.

इटावा एसएचओ रामबिलास मीना ने बताया कि मंडी सचिव की रिपोर्ट पर पिछले दिनों मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी. इसके चलते आरोपी दम्पति की भी तलाश की जा रही थी इसके लिए कोटा ग्रामीण एसपी के निर्देशन में साइबर और पुलिस टीमें तलाश कर रही थी. जिसके तहत मंगलवार रात को सवाईमाधोपुर के पास से इनकों डिटेन किया. जिससे पूछताछ के बाद आरोपी अरविंद उर्फ अनिल गोयल और उसकी पत्नी मैना को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया. जहां से दोनों को दो दिन की पुलिस हिरासत में सौपा गया.

24 दिन से किसानों का धरना जारी
इटावा मंडी में अपनी फसल बेचने के बाद 102 किसानों की करीब डेढ़ करोड़ की राशि का भुगतान पिछले तीन महीना से अटका हुआ है. किसान फर्म और उसकी गारंटी फर्मो से भुगतान कराने की मांग को लेकर पिछले 24 दिन से संयुक्त किसान संघर्ष समिति गठित कर आंदोलन किया जा रहा था. वहीं संघर्ष समिति के अध्यक्ष मुरलीधर मीना और संयोजक गजानंद गौड़ के नेतत्व में किसान सभा और दूसरे संगठनों के किसान धरना दे रहे हैं. बुधवार को भी किसानों का धरना जारी रहा. किसान सभा सचिव कमल बागड़ी ने बताया कि जब तक किसानों की जींस का भुगतान नहीं होगा तब तक यह आंदोलन जारी रहेगा.

ये भी पढ़ें- Rakshabandhan 2022: रक्षाबंधन के दिन उपराष्ट्रपति जगदीप धनकड़ की बहन को मिला ये खास तोहफा

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें 

Trending news