सुल्तानपुर से रवाना हुई 10वीं विशाल कावड़यात्रा, उमड़ा भक्ति और आस्था का सैलाब
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1283215

सुल्तानपुर से रवाना हुई 10वीं विशाल कावड़यात्रा, उमड़ा भक्ति और आस्था का सैलाब

शिव भजनों की धुन पर भक्ति में मस्त होकर झूम रहे कावडि़ए और भोले के जयकारों के साथ पैदल यात्रा में शिवभक्तों का उमड़ रहा सैलाब.

10वीं विशाल कावड़यात्रा

Pipalda: शिव भजनों की धुन पर भक्ति में मस्त होकर झूम रहे कावडि़ए और भोले के जयकारों के साथ पैदल यात्रा में शिवभक्तों का उमड़ रहा सैलाब. सोमवार को कुछ ऐसा ही नजारा कोटा जिले के सुल्तानपुर कस्बे मे देखने को मिला है, यंहा कस्बे से क्षेत्र में खुशहाली और भाईचारे की कामना को लेकर चार चौमा महादेव मन्दिर के लिए विजय हनुमान जी मन्दिर से 10वीं विशाल कावडयात्रा रवाना हुई. 

कावडयात्रा को कस्बे के श्री विजय हनुमान मन्दिर पर विशेष पूजा अर्चना कर रवाना किया गया. भोलेनाथ के जयकारों के साथ ढोल-नगाड़ों से सैंकड़ो की संख्या में कावडियों द्वारा विशाल जुलूस निकाला गया. जो मंडी गेट, विद्यापीठ, भौरा तिराहे, बस स्टैण्ड होता हुआ सीएचसी स्थित गणेश मन्दिर से होकर पुन: भौरा चौराहे पर पहुंचा, जंहा से सभी अपने कांधे पर पवित्र जल से भरी कावड़ लिए चार चौमा महादेव मन्दिर के लिए रवाना हो गए. 

यह भी पढ़ें - Aaj ka Rashifal: मंडे के दिन इन राशियों का भाग्य देगा साथ, मेष पर होगी धन की बरसात, जानें आज का राशिफल

कावडयात्रा का जगह-जगह पुष्प वर्षा कर भव्य स्वागत किया गया. इस मौके पर बड़ी संख्या में महिलाएं, पुरूष और बच्चे सम्मिलित थे. शिवभक्त कावड़ में गंगाजल भरकर भगवान शिव के जयकारों के साथ सूरेला, चावण्डहेडी, दरबीजी, खेड़ली, भौरा, ढाबा,रेलगांव होते हुए चार चौमा महादेव जी के मन्दिर पहुंचे, वहां भोलेनाथ बाबा का आक-धतूरे और गंगाजल से रूद्राभिषेक कर क्षेत्र में खुशहाली की कामना की गई. इस दौरान सड़कों पर आस्था और भक्ति का सैलाब उमड़ पड़ा.

कोटा की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

अनूपगढ़ में एक साथ उजड़ गई 4 मांओं की कोख, पानी की डिग्गी में डूबे 5 मासूम, चीखों से दहला पूरा गांव

जिंदगी भर पति से ये बातें छिपाती है हर पत्नी, आखिरी दम तक नहीं बताती, खुद ले सकते टेस्ट

शिक्षक भर्ती के विस्तृत सिलेबस का अता-पता नहीं, परीक्षार्थियों ने उठाई मांग, जनवरी 2023 में प्रस्तावित है भर्ती

Trending news