karauli: टोडाभीम में जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग कार्यालय में किसने जड़ा ताला? 12 बजे तक करते रह गए इंतजार
Advertisement

karauli: टोडाभीम में जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग कार्यालय में किसने जड़ा ताला? 12 बजे तक करते रह गए इंतजार

karauli:करौली के टोडाभीम कस्बे के नाहरखोहरा रोड़ पर स्थित जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिक विभाग कार्यालय में सोमवार को अज्ञात द्वारा कार्यालय का ताला लगा दिया गया. ताला लगा होने के कारण कार्मिक और अधिकारी करीब 12 बजे तक बाहर खड़े रहे जिसके बाद ताला तोड़कर कर्मचारी अधिकारी अंदर गए. 

 

karauli: टोडाभीम में जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग कार्यालय में किसने जड़ा ताला? 12 बजे तक करते रह गए इंतजार

karauli: करौली के टोडाभीम से मिली जानकारी के अनुसार कार्यालय में सोमवार सुबह 9 बजे कार्यभार ग्रहण करने आए अधिशाषी अभियंता सिदार्थ मीना को कार्यालय के ताला लगा हुआ मिला. कार्यालय कर्मी बाहर खड़े मिले. कार्यालय के मेंनगेट के ताला लगा होने की जानकारी अधिशाषी अभियंता सिदार्थ मीना के द्वारा कार्मिकों से ली गई तो उन्होंने अनभिज्ञता जताई.

दरअसल जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के मुख्य सचिव द्वारा 8 जनवरी को जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग टोडाभीम के अधिशाषी अभियंता किरोड़ी लाल मीना को एपीओ कर दिया गया. उनके स्थान पर सिद्धार्थ मीना को अधिशाषी अभियंता के पद पर लगाया गया था. जिस पर सिदार्थ मीना के द्वारा 9 जनवरी को टोडाभीम अधिशाषी अभियंता के पद पर कार्यभार ग्रहण कर लिया गया था.

उसके पश्चात  14 जनवरी को राजस्थान सरकार ने एक आदेश जारी कर किरोड़ीलाल मीणा को टोडाभीम अधिशाषी अधिकारी के पद पर पदस्थापित कर दिया गया और सिद्धार्थ मीना को जयपुर पद स्थापित कर दिया गया. सिदार्थ मीना ने 14 जनवरी को जारी किए गए आदेश के विरुद्ध उच्च न्यायलय में स्थगन के लिए अपील की गई.

जिसमें राजस्थान उच्च न्यायालय के द्वारा 7 फरवरी को सिदार्थ मीना के पक्ष में आदेश जारी किए गए। पूर्व आदेश को निरस्त करते हुए खण्ड कार्यालय टोडाभीम में पुनः सिदार्थ मीना को पदस्थापित कर अधिशाषी अभियन्ता किरोड़ीलाल मीना को एपीओ करने के आदेश जारी किए गए थे.

किरोड़ीलाल मीना को आहरण व वितरण के आदेश राज्य सरकार के द्वारा 15 फरवरी को दिए गए थे हाल ही में किरोड़ीलाल मीना के पास ही अधिशाषी अभियंता का कार्यभार रहा. राज्य सरकार के द्वारा पुनः 13 अप्रैल को एक आदेश जारी कर सिदार्थ मीना को आहरण एवं वितरण के कार्य के आदेश जारी किए गए हैं.

कस्बे के जनस्वाथ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग के अधिशाषी अभियंता के पद को लेकर यहां कार्यरत अधिशाषी अभियंता किरोडी लाल मीना को राज्य सरकार के द्वारा हटाये जाने के आदेश जारी कर सिदार्थ मीना को लगाए जाने के आदेश के बाद सिदार्थ मीना कार्यभार ग्रहण करने के लिए सोमवार सुबह 9 बजे कार्यालय पहुचे तो वहां ताला लगा मिला. अधिशाषी अभियंता सिदार्थ मीना के द्वारा दूरभाष पर एसडीएम गौरव कुमार मित्तल को अवगत करवाकर कार्यालय के लगे ताले को तुड़वाया गया.

Trending news